मंगलवार, मई 14, 2024
होमलाइफ़स्टाइलKarwa Chauth 2023: इन 5 डिश से त्योहार का मजा हो जाएगा...

Karwa Chauth 2023: इन 5 डिश से त्योहार का मजा हो जाएगा दोगुना, पति ही नहीं फैमिली भी करेगी तारीफ

Date:

Related stories

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ का दिन हर सुहागन महिला के लिए काफी खास होता है। यह बात सच है कि पति की लंबी उम्र के लिए इस दिन महिलाएं व्रत रखती है। वहीं अगर सरगी और व्रत के बाद कुछ ऐसा खाने को मिल जाए जो स्वाद और आपकी भूख को शांत करने के लिए काफी हो तो मजा आ जाए। करवा चौथ त्योहार कई मायनों में खास है। ऐसे में इस स्पेशल दिन को और भी स्पेशल बनाने के लिए आप कुछ आसान रेसिपी को घर पर ट्राई कर सकती हैं। कुछ स्पेशल डिश जिससे इस त्यौहार का मजा और भी दोगुना हो जाए और लोग आपकी तारीफ करते हुए नहीं थके। खास बात यह है कि आप घर में इसे आसानी से बना सकती हैं। आइए जानते हैं करवा चौथ पर किन रेसिपी को करें ट्राई।

बूंदी की खीर

Karwa Chauth 2023

अगर आप चावल की खीर से कुछ अलग ट्राई करना चाहती हैं तो इस खास दिन पर बूंदी की खीर बना सकती हैं। बेसन से बनी बूंदी और इसमें केसर, चीनी ड्राई फ्रूट और दूध से बनी यह खीर आपके खास दिन को और भी मजेदार बनाने के लिए काफी है।

ड्राई फ्रूट का हलवा

Karwa Chauth 2023

अगर आप खीर से अलग कुछ और ट्राई करना चाहती हैं तो ड्राई फ्रूट के हलवे को बना सकती हैं। इस पकवान को खाने के बाद घर पर हर कोई तारीफ करते हुए नहीं थकेगा। आप इसे चाहे तो बर्फी के डिजाइन में काट सकती हैं या फिर इसे हलवे की तरह खा सकती हैं।

चावल का पीठा

Karwa Chauth 2023

चावल और चना दाल से बने इस पकवान से आप करवा चौथ त्यौहार का मजा दोगुना कर सकती हैं। यह पूरी तरह से पौष्टिक आहार होता है और खास बात यह है कि आप इसे आसानी से बना सकते हैं। ऐसे में क्यों ना खास दिन पर इसे बनाकर घरवालों को खुश करें।

मसालेदार कचोरी

Karwa Chauth 2023

करवा चौथ का दिन कई महीनो में खास होता है। ऐसे में चटपटी रेसिपी बनाकर आप अपनी पत्नी और फैमिली को खुश कर सकते हैं। तो क्यों ना मसालेदार कचोरी से इस खास दिन को और भी स्पेशल बनाएं। यह रेसिपी फटाफट घर पर आसानी से बना सकते हैं।

गुड़ के गुलगुले

Karwa Chauth 2023

अगर आप गुड के गुलगुले बनाना चाहती हैं तो इस दिन इस खास रेसिपी को ट्राई कर सकती हैं। भूखी प्यासी रहकर आप अपनी पति के लिए व्रत तो रखती हैं लेकिन अगर आपको गुड के गुलगुले मिल जाए तो थकान छूमंतर हो जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories