शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलOil For Long Hair: लंबे बालों के लिए घर पर ही बनाए...

Oil For Long Hair: लंबे बालों के लिए घर पर ही बनाए ये नेचुरल तेल, कुछ ही वक्त में ग्रोथ हो जाएगी दोगुनी!

Date:

Related stories

Oil For Long Hair: खूबसूरत और लंबे घने बाल पाना हर व्यक्ति का सपना होता है। कुछ लोगों के बाल शुरू से काफी अच्छे होते हैं, जिसके लिए उन्हें अक्सर तारीफ भी मिलती हैं, मगर ऐसा हर किसी के साथ नहीं होता। साथ ही तेजी से बदलती लाइफस्टाइल और खान-पान की गलत आदतें बालों को और भी तेजी से डेमेज कर रही हैं। लोगों के पास कम समय होने से वो अपने बालों पर भी कम ध्यान दे पाते हैं। इसका सीधा असर उनकें बालों को हेयरफॉल के जरिए चुकाना पड़ता है। यहां हम ऐसे कुछ हर्बल तेल के बारे में बताने जा रहें हैं जिन्हें अपनाकर आप हेयरग्रोथ को बढ़ा सकते हैं।

प्याज का हर्बल ऑयल

यह बात कई रिसर्च में भी साबित हो चुकी है कि प्याज हेयरग्रोथ के लिए एक रामबाण औषधी है। इसमें सल्फर की मात्रा अधिक पाई जाती है, जो बालों लिए काफी अच्छा होता है। इसके लिए सबसे पहले प्याज को बारीक काट लें, फिर लोहे की कढ़ाई में अपने सिर में लगाने वाला तेल ले लें। इसके लिए आप नारियल के तेल का भी उपयोग कर सकते हैं। तेल लेने के बाद इसे आंच पर गर्म करें, फिर इसमें कटी हुइ प्याज डालें। इसे 10-15 मिनट तक अच्छे से बनाएं, इसके बाद तैयार तेल को प्याज के साथ ही किसी प्याज की शीशी में डाल लें। बस आपका तेल तैयार है, इसका इस्तेमाल करें।

करी पत्ते के तेल से बालों में आएगा ग्लो

आमतौर पर यह सबसे ज्यादा फायदेमंद हर्बल तेल माना जाता है, जिसे ज्यादातक लोग इसतेमाल करते हैं। साथ ही इसे बनना भी उतना ही आसान है, इसके लिए सबसे पहले मैथी दाना और कलोंजी को रात में एक कटोरी पानी में भिगोकर रख दें फिर अगले दिन 15-20 करी पत्ते की पत्तियां लें और बालों में लगाने वाले तेल में डाल लें. इसे धीमी आंच पर पकने दें, भीगी हुई कलोंजी और मैथा दाने को इसमें डालकर पकाएं। इस मिक्चर को एक कांच की शीशी में निकालें और बस आपका तेल तैयार है. इसे इस्तेमाल करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।   

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories