सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSalman Khan Fitness Tips: 57 की उम्र में भी इतने Fit &...

Salman Khan Fitness Tips: 57 की उम्र में भी इतने Fit & Fine कैसे हैं सलमान, जानें क्या है इनकी फिटनेस का राज

Date:

Related stories

Deepika Padukone: वर्कआउट से लेकर डाईट तक, जानें दीपिका की फिटनेस का राज

Deepika Padukone: बॉलीवुड डीवा दीपिका पादुकोण अक्सर अपनी एक्टिंग...

Salman Khan Fitness Tips: आज के समय में दबंग खान अपनी पहचान दुनियाभर में बना चुके हैं। इन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में की हैं जिसे करोड़ों लोगों से प्यार मिला है। सलमान अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं। आज सलमान खान की उम्र 57 वर्ष है, फिर भी वो बेहद फिट हैं। आज भी लोग सलमान की फिटनेस को अपने जीवन में उतारना चाहते हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताएंगे जो सलमान खान खुद को फिट रखने के लिए फॉलो करते हैं। तो आइए जानते हैं।

1. रोज करते हैं 2 घंटे वर्कआउट

एक इंटरव्यू में पता चला था कि सलमान खान खुद को फिट रखने के लिए प्रतिदिन 2 घंटे वर्कआउट करते हैं। सलमान खुद की फिटनेस को लेकर काफी सतर्क रहते हैं और रोज जिम में पसीना बहाते हैं। वहीं वो हेवी वर्कआउट करते हैं और खुद को काफी फिट रखते हैं।

2. डाइट का रखते हैं ख्याल

सलमान खान खुद की फिटनेस का ध्यान काफी बेहतर ढंग से रखते हैं। इसके अलावा अपनी डाइट का भी ख्याल रखते हैं। इसलिए वो खाने में पौष्टिक तत्व युक्त भोजन ही करते हैं। इसके अलावा सलमान विटामिन्स, मिनिरल्स, प्रोटीन और फाइबर का भी ध्यान रखते हैं। ये इनकी फिटनेस का सबसे बड़ा राज है।

Also Read: Chanakya Niti: इन परिस्थितियों में कर देना चाहिए धन और स्त्री का त्याग, जानें क्या कहते हैं आचार्य

3. वर्कआउट से नहीं लेते छुट्टी

आपको बता दें, सलमान खान अपने वर्कआउट को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। वहीं कभी भी सलमान वर्कआउट से छुट्टी नहीं लेते हैं। इसके अलावा सलमान को साइकिलिंग करना बेहद पसंद है। इन्हें कई बार साइकिल चलाते हुए स्पॉट किया गया है। बता दें, साइकिल चलाना स्वास्थ्य के लिए काफी बेहतर होता है। इसलिए ये अपने हेल्थ का ध्यान काफी अच्छे से रखते हैं। ये एक खास वजह है जो सलमान को फिट रखती है।

4. मीठी चीजों को अवॉइड करते हैं सलमान

सलमान खान मीठी चीजों को काफी अवॉइड करते हैं। ये अपनी फिटनेस का ध्यान बेहतर ढंग से रखते हैं। इसके अलावा सलमान का मानना है कि ज्यादा मीठा खाने से स्वास्थ्य पर बहुत गलत असर पड़ता है। इसलिए ये मीठा खाना पसंद नहीं करते हैं।

Also Read: Makeup Tips: ब्राइडल लुक को मिनिमल मेकअप से बनाएं खास, मृणाल ठाकुर की तरह आप भी दिखेंगी हूर की परी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories