शनिवार, मई 4, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSummer Skin Care: गर्मियों में अब सूरज से नहीं झुलसेगी त्वचा ,...

Summer Skin Care: गर्मियों में अब सूरज से नहीं झुलसेगी त्वचा , इन ट्रिक्स को करें फॉलो और पाएं निखार

Date:

Related stories

Summer Skin Care: गर्मियों की शुरुआत होने के बाद चेहरे पर कई असर दिखने लगते हैं। चिलचिलाती धुप और यूवी किरणों की वजह से हमारी त्वचा बेजान, रूखी और मुरझाई नजर आती है। हम स्किन केयर के लिए कई ट्रिक्स को फॉलो करते हैं। स्किन में चमक और ग्लो बरकरार रखने के लिए हम काफी मेहनत करते हैं लेकिन धूप और गर्मी की वजह से स्किन को कई परेशानियां झेलनी पड़ती है। ऐसे में जरुरी है कि गर्मी की शुरुआत के साथ ही कुछ स्किन केयर रूटीन को आप फॉलो करना शुरू कर दें। दावा है कि ये ट्रिक्स आपके लिए कारगर है और आप गर्मियों में भी स्किन केयर की टेंशन नहीं लेंगे।

सनस्क्रीन के बिना ना निकलें घर से बाहर

गर्मियों में झुलसती त्वचा से बचने के लिए आप जब भी घर से बाहर निकले तो सनस्क्रीन को जरूर लगाए। सनस्क्रीन की वजह से चिलचिलाती धूप और यूवी किरणें आपकी त्वचा को नुक्सान नहीं पहुंचाएगी और आपका ग्लो बरकरार रहेगा।

Also Read: Trip In March: मार्च में इन खूबसूरत वादियों की सैर कर ट्रिप को बनाएं यादगार, आज ही करें इन जगहों को Wishlist में करें…

पानी से खुद को रखें हाइड्रेटेड

गर्मियों में यह जरुरी है कि आप खूब पानी पीते रहें। पानी आपके शरीर को हाइड्रेटेड रखने में कारगर है। सिर्फ पानी पीने से आप कई बीमारियों और नुक्सान से बच सकते हैं। यह स्किन के लिए बेहद असरदार है।

दही का करें सेवन

गर्मियों में दही का सेवन करना स्किन और हेल्थ दोनों के लिए फायदेमंद है। चिलचिलाती गर्मी में यूवी रेज स्किन को काफी नुकसान पहुंचाता है इसलिए गर्मियों में दही जरूर खाएं। यह स्किन को बचाने में कारगर है।

विटामिन सी सिरम का करें इस्तेमाल

यह बात सच है कि विटामिन सी सिरम आपके चेहरे के ग्लो को बरकरार रखने के लिए बेहतर ऑप्शन है। आप घर से निकलने से पहले और रात को विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह उपाय स्किन को चिलचिलाती गर्मी से बचाने के लिए बेहतर उपाय है।

घरेलू नुस्खे से स्किन को रखें ठंडा

चिलचिलाती गर्मी में स्किन को ठंडा रखने के लिए आप घरेलू नुस्खों का प्रयोग कर सकते हैं। गर्मियों में टैनिंग और ग्लो खत्म होने की समस्या आम है। चेहरे पर ग्लो के लिए हम महंगे प्रोडक्ट्स को यूज करते हैं लेकिन आप चंदन पाउडर, एलोवेरा जेल और बर्फ का इस्तेमाल कर स्किन को ठंडा रख सकते हैं।

Also Read: Delhi MCD Mayor Elections: लंबी खींचतान के बाद AAP ने फिर मारी बाजी, अब मेयर भी ‘आप’ का

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories