शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTips For Hair Growth: खुल गया लंबे और घने बालों को पाने...

Tips For Hair Growth: खुल गया लंबे और घने बालों को पाने का राज, आज ही अपनाइए यह सीक्रेट टिप्स

Date:

Related stories

Tips For Hair Growth: खुबसूरत बाल की चाहत हर किसी को होती है। घने और लंबे बाल हमारी खुबसूरती को बढ़ा देती है। लड़कियां खुबसूरत बाल पाने के लिए क्या कुछ नहीं करती मगर बहुत बार इतनी कोशिश करने के बाद भी उन्हें बालों की समस्या से छुटकारा नहीं मिल पाता है। लोगों को आपने कई बार हेयर ट्रीटमेंट करवाते हुए भी देखा होगा। यदि आप भी लंबे घने और स्वस्थ बाल पाना चाहती हैं तो आज ही इस सीक्रेट टिप्स को अपना लीजिए। इस टिप्स को यदि आप ध्यान में रखेंगे तो आप बहुत जल्द स्वस्थ सुंदर और घने बाल पा लेंगे।

सही खान-पान है जरूरी

आप आपने बालों को स्वस्थ और सुंदर बनाना चाहती हैं। आप चाहती है की आपके बाल मज़बूत और घने हो तो इसके लिए आपको यह ध्यान में रखना जरूरी है की आप सही आहार लें रही है या नहीं। यदि आप घने बाल चाहती हैं तो यह जरुरी है की आपके बालों को अंदर से पोषण मिले। इसके लिए आपको अपने खाने पीने का सही ध्यान रखना होगा। हरी सब्जी और फल का सेवन करें। अच्छा भोजन करें।

बालों का रखें उचित ध्यान

यदि आप अपने बालों को मजबूर और घना बनाना चाहती हैं तो यह जरूरी है की आपके बालों का सही से देख भाल हो। अपने बालों की जरुरत के हिसाब से शैंपू और कंडीशनर लगाएं। बालों को भूलकर भी गर्म पानी से ना धोएं।

स्ट्रेस लेने से बचें

यदि आप ज्यादा चिंता करती हैं तो इसका सीधा असर आपके बालों पर होता है। इस वजह से यह बेहद जरूरी है की आप स्ट्रेस न लें। स्ट्रेस लेना आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है।

समय-समय पर बालों को कटवाएं

यदि आपको ऐसा लगता है की ना कटवाने से आपके बाल काफी लंबे हो जायेंगे तो यह आपका सबसे बड़ा भ्रम है। समय-समय पर बालों को कटवाते रहना चहिए। इससे बालों का ग्रोथ बढ़ता है।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories