शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWinter Skin Care: खूबसूरत त्वचा के लिए दही को इस तरह से...

Winter Skin Care: खूबसूरत त्वचा के लिए दही को इस तरह से करें इस्तेमाल, हफ्ते भर में चेहरा दिखेगा खिला-खिला

Date:

Related stories

Winter Skin Care: सर्दियों में अक्सर त्वचा रूखे और बेजान नजर आते हैं। इस वजह चेहरे पर झाइयां और दाग-धब्बे भी नजर आते हैं। इस सब से छुटकारा पाने के लिए हम मार्केट से कई क्रीम्स भी खरीदते है। ऐसे समय में घरेलू उपचार ही कारगर साबित होते हैं। अगर आप भी इस परेशानी से घिरे हुए हैं तो हम आपकी मदद करेंगे वो भी सिर्फ दही के इस्तेमाल से। जी हां, सिर्फ एक दही से आप कई परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। आइये जानते हैं कैसे दही किए मदद से आप बेजान त्वचा को चमकदार बना सकते हैं।

रूखी त्वचा के लिए कुछ इस तरह दही का करें इस्तेमाल

इस बात में कोई दोराय नहीं हैं कि सर्दियों के मौसम में दही त्वचा को मुलायम बनाता है। वाकई यह एक बेहतरीन मॉइस्चराइजर है। आप दही के मास्क का इस्तेमाल कर चमकदार त्वचा पा सकते हैं। इसके लिए सबसे 2 चम्मच दही लें और उसमें शहद मिलाकर एक पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को करीब 15 मिनट तक चेहरे पर लगा लें। बाद में आप पानी से चेहरे को धो लें। इस ट्रिक से आपको बेजान त्वचा किए समस्या से छुटकारा मिल सकता हैं।

Also Read- Chanakya Niti: ऐसी महिलाएं पति और परिवार के लिए होती हैं भाग्यशाली, क्या आप में हैं ये गुण?

डार्क सर्कल कम करने में भी कारगर हैं दही

सर्दियों में डार्क सर्कल की समस्या आम है। आप दही किए मदद से इस परेशानी से निजात पा सकते हैं। इसके लिए आप दही को आंखों के नीचे 10 मिनट लगाकर छोड़ दें। अब आप पानी से धो लें। बेहतर रिजल्ट के लिए आप आप हफ्ते में इस टिप्स को दो बार फॉलो करें।

टैनिंग और दाग-धब्बों को दूर करने में कारगर हैं दही

आप दही को चेहरे पर एक और तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। आप एक कटोरी में 2 चम्मच दही में आधा नींबू निचोड़कर मिलाएं। अब आप इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें। सर्दियों में यह टैनिंग और दाग-धब्बों को दूर करने में कारगर हैं।

Also Read: BBL 2022: NATHAN MCANDREW की बुलेट गेंद के आगे पस्त हुए JIMMY PEIRSON, हेलमेट पर लगी बॉल और गिर पड़े जमीन पर, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories