रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यHP News: हिमाचल प्रदेश में 3 निर्दलीय विधायक ने राज्य विधानसभा से...

HP News: हिमाचल प्रदेश में 3 निर्दलीय विधायक ने राज्य विधानसभा से दिया इस्तीफा, क्या बीजेपी में होंगे शामिल?

Date:

Related stories

Government Jobs: सरकारी नौकरी के लिए सुनहरा मौका, हिमाचल में 5291 पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती

Government Jobs: देश के अलग-अलग हिस्सों में आज भी ज्यादा संख्या में युवा सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं। इस क्रम में वो कभी जानकारी के अभाव में चूक जाते हैं तो कभी उनके लिए नियुक्ति का ना होना ही समस्या बन जाता है।

Himachal News: मांस खाने को लेकर IIT प्रोफेसर का बेतुका बयान, कहा- इसके सेवन से ही आयी है हिमाचल में तबाही

Himachal News: कहते हैं भारत की विविधता ही इसकी पहचान है। ये विविधता जितना ज्यादा होगी इसकी खूबसूरती उतनी ही निखरेगी। ऐसे में देखा जाता है कि देश के विभिन्न कोने में लोग अपने-अपने पसंद के भोज्य पदार्थ का सेवन करते हैं।

HP News: हिमाचल प्रदेश विधानसभा से तीन निर्दलीय विधायकों ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया है। खबरों के मुताबिक वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकते है। इस तिकड़ी में नालागढ़ से कृष्ण लाल ठाकुर, देहरा से होशियार सिंह और हमीरपुर से आशीष शर्मा शामिल हैं। उन्होंने अपना इस्तीफा हिमाचल प्रदेश विधानसभा के सचिव यशपाल शर्मा को सौंप दिया।

विधानसभा अध्यक्ष ने इस्तीफा स्वीकार नहीं किया!

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने इस्तीफे स्वीकार नहीं किए हैं। “हमें उनके इस्तीफे मिल गए हैं लेकिन हम इसके लिए नियमों और संवैधानिक प्रावधानों की जांच कर रहे हैं, अभी तक हमने उनके इस्तीफे स्वीकार नहीं किया हैं। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पहले से ही छह विधानसभा क्षेत्र हैं जहां उपचुनाव की घोषणा की जा चुकी है।

HP News: तीनों निर्दलीय विधायकों ने अपना इस्तीफा सौंपा

राज्यपाल से मुलाकात के बाद तीनों निर्दलीय विधायक राजभवन से लौट आये। इस्तीफा देने वाले विधायकों में से एक होशियार सिंह ने कहा, “हमने स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हमने आज कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। मैं बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ूंगा। हम भारी अंतर से जीतेंगे। हर कोई जानता है कि यह है।” एक झूठी सरकार। 14 महीने हो गए झूठ के अलावा कुछ नहीं किया। एक भी वादा पूरा नहीं किया गया।”

Latest stories