सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यमराठा राजनीति में नाम और निशान पर घमासान, सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बाला...

मराठा राजनीति में नाम और निशान पर घमासान, सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बाला साहेब ठाकरे के लाल Uddhav Thackeray

Date:

Related stories

Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आ गया है। उद्धव ठाकरे और सीएम एकनाथ शिंदे के बीच चल रहा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बता दें कि उद्धव ठाकरे के हाथ से पार्टी का चुनाव चिह्न ‘तीर-कमान’ छीने जाने के बाद से वो बौखला गए हैं। ऐसे में उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उद्धव ठाकरे की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट से जल्द से जल्द इस मामले पर सुनवाई करने की मांग की गई है। शिवसेना का चुनाव चिन्ह इस वक्त महाराष्ट्र की राजनीति में सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है। शिंदे गट के पक्ष में चुनाव चिन्ह के आते ही ठाकरे गुट की तरफ से जमकर बयानबाजी की जा रही हैं।

अमित शाह है मराठियों के सबसे बड़े दुश्मन

चुनाव चिन्ह को को लेकर संजय राउत का बयान भी लगातार सामने आ रहा है ऐसे में उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को महाराष्ट्र और मराठियों का सबसे बड़ा दुश्मन बता दिया है। राज्य सभा सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि “शिवसेना को तोड़ने के लिए अमित शाह ने करोड़ों रूपये खर्च किये थे। शिवसेना हम सभी का स्वाभिमान और सम्मान है। वहीं उन्होंने बालासाहेब ठाकरे का जिक्र करते हुए कहा कि ” शिवसेना का गठन बालासाहेब ठाकरे ने महाराष्ट्र के स्वाभिमान के लिए किया था। अगर अमित शाह इसको तोड़कर खरीद रहे हैं तो इसका मतलब क्या है?

ये भी पढ़ेंः पाक के पूर्व पीएम Imran Khan पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, EC Pakistan ने जारी किया अभिरक्षा वारंट

उद्धव ठाकरे ने लगाया चुनाव आयोग पर आरोप

चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद से ही उद्धव ठाकरे काफी गुस्से में है। ऐसे में उन्होंने चुनाव आयोग पर भी कई सवाल खड़े किए हैं। चुनाव आयोग की तरफ से शुक्रवार को जारी 78 पन्नों के आदेश में कहा गया है कि ”पार्टी संविधान के परीक्षण को लागू करते हुए आयोग ने पाया कि जिस पार्टी संविधान पर प्रतिवादी (उद्धव ठाकरे गुट) दावा कर रहे थे, वह अलोकतांत्रिक है।”

ये भी पढ़ेंः बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री Swara Bhasker ने सपा नेता से रचाई शादी, जानें कौन है Fahad Ahmad ?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories