रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीJNU में शिवाजी की जयंती को लेकर बवाल, अब ABVP ने लेफ्ट...

JNU में शिवाजी की जयंती को लेकर बवाल, अब ABVP ने लेफ्ट कार्यकर्ताओं पर लगाया ये गंभीर आरोप

Date:

Related stories

JNU: दिल्ली की प्रतिष्ठित संस्था जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटीय (JNU) हमेशा विवादों में रहने के कारण ही जानी जाती है। ऐसे में इस यूनिवर्सिटी में एक नए विवाद ने जन्म ले लिया है। बताया जा रहा है कि रविवार को जेएनयू के छात्र संघ कार्यालय के पास अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और वामपंथी सदस्यों के बीच जमकर झड़प हुई। यह झड़प शिवाजी की जयंती के मौके पर तस्वीर से माला निकालकर फेंकने को लेकर शुरू हुई। बता दें कि वामपंथी सदस्यों ने शिवाजी की तस्वीर पर लगा हुआ माला निकालकर फेंक दिया। माला फेंके जाने के बाद गुस्साए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के लोगों ने लड़ाई शुरू कर दी।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के डिप्टी CM Manish Sisodia का आरोप, ‘4 माह से भटक रही शिक्षकों की फाइल और LG साहब उड़ा रहे मौज’

ABVP ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस घटना के बाद ABVP के लोगों का कहना है कि शिवाजी के जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम के खत्म होने के कुछ देर बाद वामपंथी छात्रों ने आकर तस्वीर से माला निकाला और फेंक दिया। ABVP की तरफ से इस पूरे घटना की तस्वीर भी ट्वीट कर शेयर की गई है। वहीं ट्वीट के माध्यम से यह कहा गया है कि ” जेएनयू में छात्र संघ कार्यालय में वामपंथियों द्वारा वीर शिवाजी के चित्र से माला उतारा गया और तोड़ फोड़कर वहां लगे महापुरुषों की तस्वीरों को फेंका गया। अभाविप इसकी कड़ी निंदा करती है एवं दोषियों पर कार्रवाई की मांग करती है।

JNUSU ने भी ABVP पर लगाया गंभीर आरोप

जेएनयू छात्रसंघ JNUSU ने भी इस पूरे मामले को लेकर विरोध जताया है। जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष का कहना है कि एबीवीपी ने एक बार फिर यहां के छात्रों के ऊपर हमला किया है। यह हमला एबीवीपी की तरफ से जातिगत भेदभाव के खिलाफ अंदोलन को भड़काने के लिए किया गया है। बता दें कि अभी कुछ दिनों के पहले ही आईआईटी बॉम्बे के कैंपस में अनुसूचित जाति से ताल्लुक रखने वाली एक छात्रा ने सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। जेएनयूएसयू ने इस मामले को लेकर कैंडल मार्च निकाला था। ऐसे में ABVP के लोगों ने भी इस मार्च के दौरान उपद्रव किया था।

ये भी पढ़ेंः टॉप-20 रईसों की सूची से Gautam Adani बाहर, Hindenburg Research की रिपोर्ट से हुआ इतना बड़ा नुकसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories