बुधवार, मई 15, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर लगाएं...

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप, कहा ’पार्टी के बैंक खाते फ्रीज, कैसे लड़े…’

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

Lok Sabha Elections 2024: BJP प्रत्याशी माधवी लता पर बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम महिलाओं का बुर्का हटाने पर केस दर्ज

Lok Sabha Elections 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में आज लोक सभा चुनाव 2024 के चतुर्थ चरण को लेकर मतदान का क्रम जारी है। इस दौरान अलग-अलग राज्यों से नेताओं द्वारा किए गए कृत्य व उनके बयान भी सामने आ रहे हैं जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक प्रेस वार्ता के दौरान पीएम मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने हमारे बैंक अकाउंटों को फ्रीज कर दिया है। उन्होंने आईटी के लोगों को ऐसा करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि Lok Sabha Election 2024 की तारीखों के ऐलान में महज कुछ ही घंटे बाकी रह गए है। कल यानि 16 मार्च 2024 को चुनाव आयोग की तरफ से दोपहर 3 बजे लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। इसी बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्या कहा?

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि “कांग्रेस पार्टी के खाते फ्रीज कर दिए गए हैं। उन्होंने (बीजेपी) आईटी लोगों को ऐसा करने का निर्देश दिया। हमारे लगभग 300 करोड़ रुपये फ्रीज हैं। इसमें हम चुनाव कैसे लड़ सकते हैं? हमारे खाते बंद हैं लेकिन उनके खाते खुले हैं। समान अवसर कहां है? मैं इसकी उच्चतम स्तर पर जांच की मांग करता हूं। जब तक सच्चाई सामने नहीं आती, उनके खाते भी फ्रीज कर दिए जाने चाहिए।”

कांग्रेस ने क्राउडफंडिंग अभियान ‘डोनेट फॉर देश’ शुरू किया था

आपको बताते चले कि इसी साल की शुरूआत में कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए एक क्राउडफंडिंग अभियान ‘डोनेट फॉर देश’ शुरू किया था। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह अभियान वर्ष 1920 में शुरू किए गए तिलक स्वराज फंड से प्रेरित है।कांग्रेस ने अपनी स्थापना की 138वीं वर्षगांठ पर क्राउडफंडिंग अभियान के बारे में घोषणा की। इसने नागरिकों से 138 के गुणकों (जैसे, 138 रूपये, 1380 रूपये 13800 रूपये या अधिक) में पैसे का भुगतान करने का आग्रह किया।

इसके अलावा इसी साल फरवरी में कांग्रेस ने घोषणा की कि 210 करोड़ रूपये की कर मांग के विवाद के सिलसिले में आयकर विभाग ने उसके बैंक खाते फ्रीज कर दिए हैं। हालांकि बाद में आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण (आईटीएटी) ने पार्टी को एक सप्ताह के लिए आंशिक रूप से संचालित करने की अनुमति दी थी।

Latest stories