रविवार, मई 19, 2024
होमख़ास खबरेंLok Sabha Election 2024: मुस्लिम आरक्षण पर लालू यादव के बयान से...

Lok Sabha Election 2024: मुस्लिम आरक्षण पर लालू यादव के बयान से मचा सियासी घमासान! BJP ने जमकर साधा निशाना; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

चुनावी मौसम के बीच महाराष्ट्र में जुटे ‘INDIA गठबंधन’ के नेता, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इसी क्रम में नेताओं की बैठक व एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देश के विभिन्न राज्यों में सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है। कभी वर्तमान सत्तारुढ़ दल भाजपा से जुड़े नेताओं के बयान को लेकर सुर्खियां बनती है तो कभी विपक्षी गठबंधन भी इस मामले में आगे नजर आता है।

इसी क्रम में आज लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान के दिन विपक्षी गठबंधन के प्रमुख नेता व राजद प्रमुख लालू यादव ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है जिससे सियासी घमासान मचा है। दरअसल लालू यादव ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि “भाजपा वाले डरे है और संविधान को खत्म करना चाहते हैं। जनता समझ गई है बीजेपी को। आरक्षण तो मिलना ही चाहिए ‘मुसलमानों’ को पूरा।” लालू यादव के इस बयान के बाद पीएम मोदी, सीएम योगी समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने लालू यादव के साथ विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है।

लालू यादव के बयान से मचा सियासी घमासान

लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान के दौरान बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए बड़ा बयान दे दिया। उन्होंने चुनावी मौसम को देखते हुए कहा कि “वोट हमारी तरफ़ जा रहा है। भाजपा वाले डर गए है और इसीलिए लोगों को सिर्फ़ भड़का रहे हैं।” इसके बाद लालू यादव ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर कहा कि “आरक्षण तो मिलना ही चाहिए मुसलमानों को पूरा।” उनके इस बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

BJP ने जमकर साधा निशाना

मुस्लिम आरक्षण पर लालू यादव के दिए बयान के बाद सियासी घमासाना मचा हुआ है। पीएम मोदी, सीएम योगी समेत तमाम शीर्ष नेताओं ने इसको लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा है कि “चारा घोटाले के सिलसिले में जेल जा चुके एक नेता कह रहे हैं कि मुसलमानों को आरक्षण मिलना चाहिए, सिर्फ आरक्षण नहीं, उनका कहना है कि मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए, इसका क्या मतलब है? क्या वे एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय का आरक्षण मुसलमानों को देना चाहते हैं।”

इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “विपक्षी गठबंधन में जो पार्टियां शामिल हैं, चाहे वह कांग्रेस हो, राजद हो या समाजवादी पार्टी हो, सभी ओबीसी, एससी और एसटी के आरक्षण के साथ खिलवाड़ करना चाहती हैं।”

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने भी लालू यादव के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि “विपक्ष एससी, एसटी और ओबीसी का हिस्सा छीनकर मुस्लिम समुदाय को आरक्षण देना चाहता है।”

लालू यादव का स्पष्टीकरण

मुस्लिम आरक्षण पर दिए बयान के बाद लालू यादव ने अपना स्पष्टीकरण भी जारी किया और कहा कि “मैंने मंडल आयोग लागू किया था और आरक्षण धर्म आधारित नहीं, बल्कि समाज आधारित है। अटल बिहारी वाजपेयी ने संविधान समीक्षा आयोग का गठन किया था।”

लालू यादव ने भाजपा पर पलटवार करते हुए ये भी कहा कि “तीसरे चरण के बाद नतीजे हमारे पक्ष में आ रहे हैं ऐसे में बीजेपी मनोवैज्ञानिक दबाव पैदा करने के लिए 400 से अधिक सीट जीतने की बात कर रही है। ये 200 भी नहीं पार कर पाएंगे।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories