सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi: पीएम मोदी ने कांग्रेस द्वारा श्रीलंका को Katchatheevu द्वीव देने...

PM Modi: पीएम मोदी ने कांग्रेस द्वारा श्रीलंका को Katchatheevu द्वीव देने पर साधा निशाना, आरटीआई में हुआ खुलासा; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से कांग्रेस पर निशाना साधा है। बता दें कि पीएम मोदी की प्रतिक्रिया आरटीआई के आवेदन के बाद आई है जिसमे खुलासा हुआ है कि उस वक्त की मौजूदा प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने 1974 में कच्चातीवु द्वीव श्रीलंका को सौप दिया था। गौरतलब है कि इसी को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा।

PM Modi ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “आंखें खोलने वाली और चौंका देने वाली! नए तथ्यों से पता चलता है कि कैसे कांग्रेस ने बेरहमी से Katchatheevu को छोड़ दिया। इससे हर भारतीय नाराज है और लोगों के मन में यह बात बैठ गई है कि हम कांग्रेस पर कभी भरोसा नहीं कर सकते! भारत की एकता, अखंडता और हितों को कमजोर करना 75 वर्षों से कांग्रेस का काम करने का तरीका रहा है”।

क्या है पूरा मामला

दरअसल एक आरटीआई में खुलासा हुआ है कि कैसे उस समय कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सरकार ने 1974 में कच्चातीवु द्वीप श्रीलंका को सौंप दिया था। एक लेख के मुताबिक 1961 में पंडित नेहरू ने कहा था कि वे कच्चातीवु पर दावा छोड़ने में संकोच नहीं करेंगे।कच्चातीवु द्वीप वह स्थान है जहां तमिलनाडु के रामेश्वरम जैसे जिलों के मछुआरे जाते हैं क्योंकि भारतीय जल में मछलियां खत्म हो गई हैं। कई बार श्रीलंकाई नौसेना भारतीय मछुआरों को हिरासत में ले लेती है।

Latest stories