रविवार, मई 12, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: इन टीमों ने अब तक नहीं किया एशिया कप...

Asia Cup 2023: इन टीमों ने अब तक नहीं किया एशिया कप स्क्वॉड का एलान , टूर्नामेंट शुरू होने में महज इतने दिन बाकी

Date:

Related stories

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 इसबार पाकिस्तान और श्रीलंका की संयुक्त मेजबानी में खेला जाएगा। आपको बता दें कि एशिया कप का पहला मुकाबला पाकिस्तान के मुल्तान में खेला जाएगा। ऐसे में एशिया कप में भाग लेने वाली लगभग सभी टीमों ने अपने दल का एलान कर दिया है। आपको बता दें कि अफ़ग़ानिस्तान और श्रीलंका की टीम ने एशिया कप में भाग लेने वाली स्क्वॉड का अभी तक एलान नहीं किया है।

श्रीलंका, अफ़ग़ानिस्तान ने एशिया कप स्क्वॉड का नहीं किया एलान

आपको बता दें कि एशिया कप शुरू होने में महज 4 दिनों का वक़्त रह रह गया है। एशिया कप में भाग लेने वाली लगभग सभी टीमों ने अपने अपने स्क्वॉड का एलान कर दिया है। अब ऐसे में टूर्नामेंट के शुरू में कुछ चंद दिन बचे है पर अफ़ग़ानिस्तान और श्रीलंका की टीम ने अपने दल का एलान अब तक नहीं किया है। आपको बता दें कि अफ़ग़ानिस्तान इन दिनों पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है तो वहीं श्रीलंका इस बार मेजबान है। आपको बता दें कि साल 2022 में खेले गए एशिया कप का खिताब श्रीलंका ने अपने नाम किया था। श्रीलंका ने यूएई में खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को पराजित किया था।

भारत रहा है सबसे सफल टीम

आपको बता दें कि अब तक खेले गए एशिया कप में भातीय टीम सबसे सफल टीमों में से एक रही है। भारत ने अब तक कुल 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। भारतीय टीम ने आखिरी बार एशिया कप का खिताब साल 2018 में जीता था। आपको बता दें कि 2018 एशिया कप फाइनल में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पराजित कर ख़िताब अपने नाम किया था। भारत के बाद श्रीलंका का नम्बर आता है जिसने कुल 5 बार एशिया कप की ट्राफी अपने नाम की है।

श्रीलंका को बाद में मिली एशिया कप की मेजबानी

आपको बता दें कि 2023 एशिया कप की मेजबानी सबसे पहले पाकिस्तान को दी गयी थी लेकिन भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं ट्रेवल करने के कारण श्रीलंका को न्यूट्रल वेन्यू के तौर पर मेजबानी का अधिकार दिया गया। एशिया कप के दौरान पाकिस्तान में जहां 4 मैच खेले जायेंगे वही श्रीलंका 9 मैचों की मेजबानी करेगा।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories