शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमस्पोर्ट्सAUS vs WI : वेस्टइंडीज़ ने तोड़ा गाबा का घमंड, ऑस्ट्रेलिया को...

AUS vs WI : वेस्टइंडीज़ ने तोड़ा गाबा का घमंड, ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से हराकर रचा इतिहास

Date:

Related stories

AUS vs WI : रविवार को वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया। वेस्ट इंडीज ने दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया को उनके ही घर गाबा में हराया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ दिया है। इस मुक़ाबले में वेस्टइंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है।

AUS vs WI मुक़ाबले में वेस्टइंडीज़ ने तोड़ा गाबा का घमंड

AUS vs WI मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड यानी गाबा के मैदान पर वेस्टइंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शानदार जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर सबसे मज़बूत टीम माना जाता है, लेकिन अपनी जीत के साथ वेस्टइंडीज़ ने गाबा के घमंड को तोड़ दिया है। इस मुक़ाबले में वेस्टइंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराया। क्रैग ब्रैथवेट की कप्तानी वाली वेस्ट इंडीज ने इस जीत के साथ ना केवल गाबा का घमंड तोड़ा बल्कि इस टीम ने विश्व की नंबर वन टेस्ट टीम को शिकस्त दी है।

AUS vs WI : वेस्टइंडीज़ की तूफ़ानी गेंदबाज़ी

ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ ये मुक़ाबला रोमांच से भरा रहा। टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज़ ने पहली पारी में 311 रन बनाए। जिसमें जवाबी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 9 विकेट के नुक़सान पर 289 रन बनाए।

वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज़ की टीम 193 रन पर ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज़ ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य दिया। यहाँ से कंगारू टीम की जीत लगभग पक्की थी। लेकिन बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया आसान टारगेट को भी हासिल नहीं कर पाई और वेस्टइंडीज़ ने 8 रन से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। वेस्ट इंडीज की ओर से शमर जोसेफ़ ने 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को ढेर कर दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories