शुक्रवार, जून 21, 2024
होमस्पोर्ट्सइंग्लैंड से हार के बाद भारत को लग सकता है बड़ा झटका,...

इंग्लैंड से हार के बाद भारत को लग सकता है बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja हो सकते हैं बाहर

Date:

Related stories

Ravindra Jadeja : हैदराबाद में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहला टेस्ट हारने के बाद भारत को एक बड़ा झटका लग सकता है। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja चोट के चलते 2 फ़रवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट के चौथे दिन जडेजा को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव महसूस हुआ था। अब उनके पैर के स्कैन के बाद ही पता चलेगा कि चोट आख़िर कितनी गंभीर है।

Ravindra Jadeja को लगी चोट

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट के चौथे दिन इंग्लिश टीम के कप्तान बेन स्टोक्स के डायरेक्ट हिट से जडेजा रन आउट हो गए। पवेलियन वापस लौटते समय जडेजा को पैर में खिंचाव महसूस हुआ और उन्हें चलने में दिक़्क़त का सामना करना पड़ा।

मैच के बाद उन्होंने पैर का स्कैन कराया। अब शाम तक उनके स्कैन की रिपोर्ट आएगी और पता चल जाएगा कि वह आगे आने वाले टेस्ट मैचों का हिस्सा होंगे या नहीं।

कौन लेगा Ravindra Jadeja की जगह?

चोट के चलते अगर जडेजा इंग्लैंड के ख़िलाफ़ दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाते हैं तो अब ये सवाल उठता है कि उनकी जगह कौन लेगा? ऐसे में गेंदबाज़ कुलदीप यादव को स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। स्पिन गेंदबाज़ी के लिए कुलदीप एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ Ravindra Jadeja

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहला टेस्ट खेलते हुए जडेजा ने पहली पारी में सबसे ज़्यादा 87 रन बनाए। साथ ही उन्होंने मैच में 5 विकेट निकाले। इतना ही नहीं जडेजा ने अश्विन के साथ मिलकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाली जोड़ी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। आपको बता दें भारत इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहला टेस्ट 28 रन से हार गया। अब दूसरा टेस्ट 2 फ़रवरी से 6 फ़रवरी तक विशाखापट्टनम में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Latest stories