Cricket Viral Video: अजीत आगरकर क्रिकेट जगत में एक ऐसाी पारी खेली थी जो उन्हें महान क्रिकेटरो की श्रेणी में ला देता है। वह इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर शतक बनाने वाले सिर्फ आठ भारतीय खिलाड़ियों में से एक हैं। इस शानदार सूची में अन्य उल्लेखनीय नामों में वीनू मांकड़, दिलीप वेंगसरकर, रवि शास्त्री, गुंडप्पा विश्वनाथ, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सौरव गांगुली और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं। वह उनके इस शतक ने टीम इंडिया में उनकी एक अलग पहचान बना दी थी। इसी पारी का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

भारत को मिली 170 रनों से हार

जुलाई 2002 में लॉर्ड्स स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच यादगार मैच खेला गया था। इंग्लैंड ने भारत के लिए 568 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। अजीत आगरकर ने क्रीज में प्रवेश किया तब भारत के 6 विकेट महज 170 रन पर गिर गए थे। इस मुश्किल स्थिति में आगरकर संकटमोचन बनकर आए थे। आगरकर ने वीवीएस लक्ष्मण के साथ 126 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। लक्ष्मण टीम के स्कोर 296/7 पर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद भी उन्होंने अपनी इस पारी को धीमा नहीं होने दिया था और लगातार इंग्सिश खिलाड़ियों पर प्रहार करना जारी रखा।

यह भी पढ़ें : Double Chin Reduce: अगर आप भी हैं अपने डबल चिन से परेशान , तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द दिखेगा रिजल्ट

अजित आगरकर ने खेली महान पारी

इसी बीच उन्होंने अपने करियर की सबसे शानदार पारी खेली और लॉर्ड्स के मैदान पर एक नया ऐतिहास के पन्नो पर सुनहरे अक्षरो में अपने नाम किया। वहीं वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। हालांकि, उन्होेंने एक शर्मनाक हार से टीम को जरूर बचा लिया था। टीम इंडिया 10 विकेट के नुकसान पर केवल 357 रन ही बना सकी और ऑलआउट हो गई। भारत को इस मुकाबले में 170 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं आगरकर ने इस मुकाबले में 190 गेंदो का सामना करते हुए 109 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। उनकी पारी में 16 चौके शामिल रहे। हालांकि, वह अपनी पारी से टीम को जीत नहीं दिला सके।

यह भी पढ़ें : नए संसद भवन के वीडियो में Shahrukh Khan ने अपनी दमदार आवाज में कही ये बात, PM Modi ने इस तरह दिया जवाब

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.