शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सCSK VS LSG IPL 2023: धोनी और केएल राहुल होंगे आमने-सामने, पिछली हार...

CSK VS LSG IPL 2023: धोनी और केएल राहुल होंगे आमने-सामने, पिछली हार का बदला लेने उतरेगा CSK

Date:

Related stories

CSK VS LSG IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन 6वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम धोनी सिंह टूर्नामेंट में पहली जीत की तलाश करेंगे तो वहीं केएल राहुल टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज करना चाहेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के अपने घरेलू मैदान का फायदा मिल सकता है। आइए जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकार्ड और क्या होगी दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन।

चेन्नई की बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत

चेन्नई सुपर किंग्स के टीम काफी मजबूत है। सीएसके के शुरुआत सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेविड कॉन्वे करेंगे। दोनों ही बल्लेबाज आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है। ऋतुराज गाकवाड़ ने आईपीएल 2023 की शुरुआत की काफी शानदार की है। ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल के पहले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 92 रनों की पारी खेली थी। चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस चाहेंगे वह इस लय को बरकरार रखे और लखनऊ के खिलाफ दूसरे मैच में टीम के अच्छी शुरुआत दें।

ये भी पढ़ें: IPL Viral Video: क्रिस गेल की वह पारी जो गेंदबाजों के लिए बनी थी अभिशाप, देखें वीडियो

सीएसके का गेंदबाजी क्रम काफी मजबूत

चेन्नई सुपर किंग्स के मध्यक्रम क्रम भी काफी अच्छा। चेन्नई सुपर किंग्स के मध्यक्रम में बेन स्टोक्स, मोईन अली, रविंद्र जडेजा और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाज बल्लेबाजी करते हैं। ये सभी बल्लेबाज बल्लेबाज आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वहीं  अगर बात करें चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी आक्रामण की तो दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर जैसे गेंदबाज हैं जो टीम को शुरुआती विकेट दिलाने के साथ ही डेथ ओवरों में टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी कर टीम के लिए अहम योगदान देते हैं।

लखनऊ के सलामी बल्लेबाज फॉर्म शानदार फार्म में

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम की अच्छी नजर आ रही है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 की शुरुआत जीत के साथ की है। लखनऊ की पारी की शुरुआत केएल राहुल और काइल मेयर्स करते है। पिछले मैच में काइल मेयर्स ने 73 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी। लखनऊ के फैंस चाहेंगे कि काइल मेयर्स एक बार फिर चले और टीम को मैच जिताए। लखनऊ सुपर जायंट्स का गेंदबाजी क्रम भी काफी मजबूत है।

LSG और चेन्नई सुपर किंग्स के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स की बात करें तो दोनों टीमों के बीच सिर्फ एक ही मुकाबला खेला गया है। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने बाजी मारी। लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से मुकाबला हराया है। चेन्नई सुपर किंग्स पिछले हार का बदला लेने की कोशिश इस मुकाबले में करेगी।

यहां देखें टीमों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन 

लखनऊ सुपर जायंट्स:केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, क्रुनाल पांड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, मार्क वुड, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

चेन्नई सुपर किंग्स:एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), डेवन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे,  मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर।

Latest stories