शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्स'मै उम्मीद करता हूं कि पुजारा को ड्रॉप नहीं किया गया है',...

‘मै उम्मीद करता हूं कि पुजारा को ड्रॉप नहीं किया गया है’, दिग्गज खिलाड़ी के सपोर्ट में उतरे Harbhajan Singh

Date:

Related stories

Indian Masters T10: पूर्व खिलाड़ी जमकर लगाएंगे चौके-छक्के, जून में खेली जाएगी नई लीग

इस नए लीग को जून 2023 महीने में खेला जाएगा और इसमें इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए आयोजन किया गया है।

Harbhajan Singh: अगले महीने टीम इंडिया को वेस्टइंडीज का दौरा करना है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन किया जा चुका है। जिसमें दो युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में मौका दिया गया है। वहीं इस सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा का चयन नहीं किया गया है। इसको लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी उनके सपोर्ट में उतर आए है। इसी बीच पूर्व स्पिनर गेंदबाज हरभजन सिंह का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। उन्होंने पुजारा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

पुजरा के पक्ष में आए हरभजन सिंह

चेतेश्वर पुजारा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में कुछ खास खेल नहीं खेल सके थे। उनका बल्ला इस मैच में नहीं चल सका था। लेकिन, उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इसी पर पूर्व क्रिकेट हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर उन्हें लेकर बड़ी बाते कही है। उन्होंने कहा कि,

“मैं उम्मीद करता हूं कि उन्हें ड्रॉप किए जाने की जगह आराम दिया गया है. जिस खिलाड़ी ने आपके लिए 100 से अधिक टेस्ट मैच खेले हों वह आपसे सम्मान की उम्मीद करता है। मुझे उम्मीद है कि चयनकर्ताओं ने उनसे इस बारे में बात जरूर की होगी।”

ये भी पढ़ें: विपक्षी दलों की बैठक के बीच AAP का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस-BJP में हो चुका है समझौता, कही ये बात

100 टेस्ट मैच खेल चुके है पुजारा

पुजारा इंटरनेशन टेस्ट क्रिकेट में 100 से ज्यादा टेस्ट मुकाबले खेल चुके है। वह 12 जुलाई से होने वाली टेस्ट सीरीज से ड्रॉप हो चुके है। इसी पर हरभजन सिंह ने आगे कहा कि,

“चेतेश्वर पुजारा के अलावा भारतीय टीम के कुछ और सीनियर खिलाड़ियों का भी प्रदर्शन पिछले 2 सालों में कुछ खास नहीं देखने को मिला है. ऐसे में क्या चयनकर्ता पुजारा की तरह उन खिलाड़ियों को लेकर भी ऐसा फैसला लेते हुए दिखाई देंगे। इस तरह के फैसले सभी खिलाड़ियों के एक जैसे होने चाहिए फिर चाहे वह कितना भी बड़ा खिलाड़ी हो। यदि आप पुजारा को बड़ा खिलाड़ी नहीं मानते तो फिर मेरे लिए दूसरे खिलाड़ी भी महान नहीं हैं।”

ये भी पढ़ें: विपक्षी दलों की बैठक के बीच AAP का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस-BJP में हो चुका है समझौता, कही ये बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories