गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2023 CSK VS GT: धोनी और हार्दिक आज होंगे आमने-सामने, ये...

IPL 2023 CSK VS GT: धोनी और हार्दिक आज होंगे आमने-सामने, ये पांच खिलाड़ी बदल देंगे मैच का रूख

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

IPL 2023 CSK VS GT: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) के 16वें सीजन का आगाज आज यानि शुक्रवार से होगा। आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला चार बार की चैपिंयन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और और मौजूदा आईपीएल विजेता गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के पहले मुकाबले से पहले आईपीएल 2023 की ओपनिंग सरेमनी में बॉलीवुड का तड़का लगेगा। चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स में पांच ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो अपने दम पर किसी भी विपक्षी टीम को मात दे सकते हैं। आइए जानते हैं कब कहां कितने बजे से शुरू होगा मुकाबला और वो कौन से खिलाड़ी हैं।

आईपीएल सीजन के पहले मैच का विवरण

आईपीएल का पहला मुकाबला: चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटन्स

स्थान: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

समय: मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

प्रसारण: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स का सीधा प्रसारण जियो सिनेमा पर फ्री में होगा, क्रिकेट फैंस 4k रेज्ल्यूसन में मुकाबला देख पाएंगे।

मैच विनर साबित होंगे हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या: गुजरात टाइंट्स को पहली बार में भी चैंपियन बनाने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर फैंस की नजरें रहेंगी। हार्दिक पांड्या का हालिया फार्म काफी बेहतरीन रहा है। हार्दिक पांड्या ने पिछले माह में खेली गई घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। हार्दिक पांड्या ऐसे बल्लेबाज हैं जो अपने दम पर किसी भी टीम को मैच मैच जिता सकते है।

हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के साथ मध्य ओवरों में आकर टीम के लिए अहम विकेट लेते है। गुजरात टाइंट्स के फैंस चाहेंगे वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करें और टीम मैच मैच जिताए।

गुजरात के फैंस को गिल से उम्मीद

शुभमन गिल: गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) का हालिया फॉर्म काफी शानदार रहा है और गिल टी-20 फॉर्मेट में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं। गुजरात टाइटंस के फैंस उम्मीद करेंगे कि शुभमन गिल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मुकाबले में टीम को अच्छी शुरुआत दें। गिल ने साल 2023 में टी-20 मुकाबलों में 40 से अधिक की औसत से शानदार 202 रन बनाए हैं, इसमें शुभमन गिल की न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 126 रनों की पारी भी शामिल है।

जडेजा गुजरात के लिए बन सकते हैं सबसे बड़ा खतरा

रवींद्र जडेजा: भारतीय टीम के अहम ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja ) मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर फैंस का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है, जडेजा मध्य ओवरों में टीम को विकेट दिलाने के साथ ही मध्यक्रम में आकर टीम के लिए फिनिशिर की भूमिका भी अदा करते है। वह अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर विपक्षी टीम के लिए खौफ बने रहते है. कप्तान और टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि पहले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करें।

बेन स्टोक्स अपने दम बदल सकते हैं मैच का रूख

बेन स्टोक्स: इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड की भारी रकम देकर उन्हें अपने खेमे में किया था। बेन स्टोक्स बड़े मैच के प्लेयर माने जाते रहे हैं स्टोक्स ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ 52 शानदार पारी खेल इंग्लैंड को दूसरी पारी टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताया था, चेन्नई सुपर किंग्स का टीम मैनेजमेंट चाहेगा वह मुश्किल परिस्थितियों में टीम को मैच जिताए।

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

दीपक चाहर टीम के लिए अहम खिलाड़ी

दीपक चाहर: भारतीय टीम के शानदार ऑलराउंडर दीपक चाहर (Deepak Chahar) पिछला आईपीएल सीजन चोटिल होने के कारण मिस किया था। चेन्नई सुपर किंग्स को दीपक चहर की कमी काफी खली थी। दीपक चाहर ऐसे खिलाड़ी हैं, जो शुरुआती ओवरों में टीम को विकेट दिलाते हैं। वहीं मौका मिलने पर टीम के लिए बल्लेबाजी कर अहम रन भी जोड़ते हैं। चाहर पिछले पांच आईपीएल सीजन में पावर प्ले में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज रहे हैं, चाहर ने पिछले पांच आईपीएल सीजन के 58 पारियों में पावर प्ले के दौरान 42 विकेट चटकाए हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories