शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सIPL 2024, SRH vs RCB: क्या फिर टूटेगा सबसे बड़े टोटल का...

IPL 2024, SRH vs RCB: क्या फिर टूटेगा सबसे बड़े टोटल का रिकॉर्ड? जानें पिच रिपोर्ट, आँकड़े और ड्रिम-11 की संभावित टीमें

Date:

Related stories

IPL 2024: Andre Russell ने बॉलीवुड में मारी एंट्री, जल्द हीं रिलीज करेंगे अपना गाना

IPL 2024: वेस्ट इंडिज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज और खतरनाक...

IPL 2024, SRH vs RCB: जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 शुरू हुआ था, तब किसी ने सोंचा भी नहीं होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की टीम के सबसे बड़े टोटल (263) का रिकॉर्ड कोई भी टीम तोड़ पाएगी। लेकिन, आईपीएल के 17वें सीजन में यह रिकॉर्ड एक बार नहीं बल्कि 4 बार टूटा। इस बार छक्के-चौकों की जैसी भरमार देखने को मिली है, उस हिसाब से लग रहा है कि बल्लेबाजों को किसी भी बॉलर से आउट होने का खतरा नहीं है और वो बेखौफ़ हवाई फायर कर रहें हैं।

प्लेऑफ वीक में आज RCB और SRH का मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों के बीच हुए पिछले मुकाबले में RCB को 25 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। आज के मैच में देखना दिलचस्प होगा कि बंगलोर की टीम आज मैच में बाजी मारती है या हैदराबाद से एक बार फिर मुंह की खानी पड़ेगी।

हैदराबाद एक और बड़ा टोटल बनाने को तैयार

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन में जैसी धुंआधार पारी खेली है, उस हिसाब से लग रहा है कि RCB के खिलाफ बनाए 287 का रिकॉर्ड भी इसी सीजन में टूट जाएगा। SRH के ओपनर ट्रेविस हेड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा भी था कि उनका टारगेट 300+ रन का है और उनकी ताबड़तोड़ पारी पर कोई शक़ भी नहीं किया जा सकता है। ट्रेविस के अलावा हेनरिक क्लासेन ने भी इस सीजन में बेहतरिन पारी खेली है और कप्तान पैट कमिंस के विकेट टेकींग एबिलिटी इस साल ग़दर मचा रही है। आपको बता दें, अगर आज का मैच भी SRH जीत जाती है तो टॉप-2 में शामिल हो जाएगी।

RCB के लिए आज करो या मरो का फैसला

IPL 2024 में आज RCB के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा यानि अगर आज का मैच भी रॉयल चैलेंजर्स हार जाती है तो उसे प्लेऑफ में जगह नहीं मिलेगा। आपको बता दें, RCB को इस साल 8 में से 7 मैच में हार का सामना करना पड़ा है, और टीम सिर्फ पंजाब किंग्स से 4 विकेट से जीतने में सफल हो पाई थी। इस लिहाज से बंगलोर के लिए आज का मैच अहम होने वाला है। पिछले मुक़ाबले में हैदराबाद ने फाफ की टीम को भले हीं हरा दिया था लेकिन दोनों के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली थी।

SRH vs RCB की पिच रिपोर्ट

Rajiv Gandhi International Stadium Pitch
Rajiv Gandhi International Stadium Pitch

राजीव गांधी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकुल मानी जाती है और आज भी टीमों द्वारा यहां चौकों-छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है। मुंबई के खिलाफ हैदराबाद ने यहीं 277 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था। टॉस जीतने वाली टीम रात में ओंस के कारण गेंदबाजी लेने का फैसला कर सकती है, क्योंकि पिच पर 32 मैचों में पहले बैटिंग करने वाली तो 40 में चेज करने वाली टीम को फायदा मिला है।

SRH vs RCB: आमने- सामने की रिपोर्ट

अगर बात करें दोनों टीमों के आमने-सामने के रिपोर्ट की तो बंगलोर की तुलना में हैदराबाद को ज्यादा मैचों में जीत मिली है। दोनों के बीच हुए पिछले मुकाबले में 287 रनों का विशाल स्कोर IPL के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है।

कुल मैच24
RCB जीती10
SRH जीती13
बेनतीजा1

SRH की संभावित प्लेयिंग 11

ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, नितीश कुमार रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन।

RCB की संभावित प्लेयिंग 11

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

ड्रीम11 टीम के लिए फेंटेसी टीम

आज के मैच में पहले बॉलिंग करने वाली टीम को फायदा मिल सकता है। यहां ड्रीम-11 के लिए दाे भविष्यवाणी टीमें हैं। इसके आधार पर आप आज के मैच के लिए विचार कर सकते हैं:

ड्रीम11 के लिए टीम 1

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरहेनरिक क्लासेन, दिनेश कार्तिक
बल्लेबाज़विराट कोहली, ट्रेविस हेड, फाफ डु प्लेसिस, अभिषेक शर्मा
ऑलराउंडरएडेन मार्करम, नितीश रेड्डी
गेंदबाजपैट कमिन्स, भुवनेश्वर कुमार, मो. सिराज
कप्तानविराट कोहली
उप-कप्तानट्रेविस हेड
RCB vs SRH
RCB vs SRH

ड्रीम11 के लिए टीम 2

भूमिकाएँखिलाड़ी
विकेटकीपरहेनरिक क्लासेन, दिनेश कार्तिक
बल्लेबाज़विराट कोहली, ट्रेविस हेड, फाफ डु प्लेसिस, अभिषेक शर्मा
ऑलराउंडरएडेन मार्करम, विल जैक्स, नितीश रेड्डी
गेंदबाजपैट कमिन्स, मो. सिराज
कप्तानहेनरिक क्लासेन
उप-कप्तानविराट कोहली
RCB vs SRH
RCB vs SRH

यहां दी गईं टीमें अनुमान के आधार पर बनाए गए हैं, कृपया अपनी तरफ से इसे जाँच लें। आपको बता दें, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के बीच मैच 25 अप्रैल को आज शाम 7.30 बजे राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, हैदराबाद में खेला जाएगा। इसे आप जियो सिनेमा ऐप या टीवी चैनल स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर भी देख सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories