शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमस्पोर्ट्सNZ VS SL: तीसरे वनडे मैच में कीवी टीम ने श्रीलंका को...

NZ VS SL: तीसरे वनडे मैच में कीवी टीम ने श्रीलंका को 6 विकेट से रौंदा, सीरीज पर किया कब्जा

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

NZ VS SL: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई। सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज यानी शुक्रवार को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेला गया। न्यूज़ीलैंड टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरा वनडे मैच में श्रीलंका को 6 विकेट से हराया और सीरीज को 2-0 से जीत लिया।

न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका पर किया क्लीन स्वीप

श्रीलंका टीम ने तीसरे वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन श्रीलंका टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ। श्रीलंका टीम 41.3 ओवरों में ही 157 रनों पर ढेर हो गई और न्यूज़ीलैंड को दूसरा वनडे मैच जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे कीवी टीम ने महज 32.5 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर दिया और सीरीज पर कब्जा कर लिया।

न्यूज़ीलैंड के तेज गेंजबाजों ने मचाया कहर

न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज ने ऐसा कहर मचाया कि श्रीलंका के बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया। न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनरी और हेनरी शिपले ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 70 रनों पर ऑस्ट्रेलिया टीम आधी टीम को पवेलियन भेज दिया। श्रीलंकाई टीम की शुरुआत काफी खराब रही। सलामी बल्लेबाज नुवानीडु फर्नांडो महज एक रन बनाकर चलते बने, जिसके बाद श्रीलंकाई फैंस को उम्मीद थी कि मध्यक्रम के बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी करेंगे लेकिन उन्होंने तो विकेट पर टिकने तक की भी कोशिश नहीं की।

श्रीलंका के लिए पथुम निसांका ने अर्धशतकीय पारी

श्रीलंका के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने मिलकर सिर्फ 51 रनों की साझेदारी की। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने विकेट पर टिकने की कोशिश नहीं की। पथुम निसांका सबसे अधिक 64 गेंदों पर 57 रन बनाकर आउट हुए। पथुम निसांका के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने रन बनाने की कोशिश नहीं की।

Also Read: World Cup 2023: पाकिस्तान खेलेगी बांग्लादेश में वर्ल्ड कप के मैच! ICC ने दिया शानदार जवाब

श्रीलंका के तीन बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट हुए। श्रीलंका ने कीवी टीम को मैच जीतने के लिए 158 रनों का टारगेट दिया। न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनरी, डेरेन मिचेल और हेनरी शिपले ने तीन विकेट विकेट चटकाए।

कीवी टीम ने आसानी से हासिल किया टारगेट

न्यूज़ीलैंड टीम ने श्रीलंका के 158 रनों के 32.5 ओवर में हासिल कर लिया। लेकिन न्यूजीलैंड की शुरुआत भी काफी खराब रही। न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज चाड बोवेस (1) रन और टॉम ब्लंडेल (4) रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन विल यंग और हेनरी निकोल्स ने शानदार पारी खेली टीम को जीत दिलाई। विल यंग ने 86 रनों की नाबाद पारी खेली तो वहीं हेनरी निकोल्स ने 44 रन बनाकर नाबाद रहे और न्यूज़ीलैंड को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही न्यूज़ीलैंड टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया। बता दें कि सीरीज का दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories