गुरूवार, जून 20, 2024
होमस्पोर्ट्सICC ODI World Cup 2023 : वजेता उपविजेता फाइनल के बाद होंगी...

ICC ODI World Cup 2023 : वजेता उपविजेता फाइनल के बाद होंगी मालामाल, लेंगे जाएंगी इतनी धनराशि

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 अब अपने चरम पर पहुंचे चुका है। सेमीफाइनल के लिए चारों टीमें मिल गई है। अब पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा वहीं दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इन मुकाबलों में जिस टीम को जीत मिलेगी वो 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेलेगा।

15 नवंबर को होगा IND vs NZ

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश करेगी। इससे पहले लीग मुकाबले में जब न्यूजीलैंड और भारत भिड़े, तब भारत को जीत प्राप्त हुई। लेकिन एक डर हर भारतीय फैन को सता रहा है। वर्ल्ड कप 2019 में भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से ही हारा था, तो वहीं डर भारत को याद आ रहा है। आगे जानें मुकाबले के लिए अंपायर और मैच रेफरी :

मैदानी अंपायर: रॉड टकर और रिचर्ड इलिंगवर्थ
थर्ड अंपायर: जोएल विल्सन
फोर्थ अंपायर: एड्रियन होल्डस्टॉक
मैच रेफरी: एंडी पायक्राफ्ट

16 नवंबर को AUS vs SA

वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां जीतने वाली टीम पहले सेमीफाइनल की विजेता टीम से खिताब के लिए जंग लगाएगी। मैच के लिए अंपायर और रेफरी:

मैदानी अंपायर: रिचर्ड केटलबरो और नितिन मेनन
थर्ड अंपायर: क्रिस गैफनी
फोर्थ अंपायर: माइकल गॉफ
मैच रेफरी: जवागल श्रीनाथ

फाइनल के बाद टीमें होंगी मालामाल

ICC ODI World Cup 2023 विजेता और उपविजेता मैच के बाद मालामाल हो जाएंगे. वर्ल्ड कप के लिए कुल 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 83 करोड़ 27 लाख 55 हजार 500 रूपए की घोषणा की गई है। खिताब जीतने वाली टीम को कुल चार मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 33 करोड़ 17 लाख रूपए दिए जाएंगे, जबकि उपविजेता टीम को दो मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 16 करोड़ 58 लाख रूपए मिलेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories