शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सRanchi News: मीडिया कप फुटबॉल 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शंख...

Ranchi News: मीडिया कप फुटबॉल 2023 के रोमांचक फाइनल मुकाबले में शंख को हराकर दामोदर बना चैंपियन

Date:

Related stories

Ranchi News: खुशखबरी! RIMS इमरजेंसी विभाग की खास पहल से मरीजों की होगी मुफ्त जांच, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Ranchi News: उत्तर भारत के प्रतिष्ठित चिकित्सकीय संस्थानों में से एक राजेन्द्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान (RIMS) रांची की इमरजेंसी विभाग की ओर से एक खास पहल की शुरूआत की गई है।

Ranchi News: खुशखबरी! वोटर्स को तोहफा देने की तैयारी में रांची नगर निगम, बस करना होगा ये छोटा सा काम; जानें डिटेल

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं जिससे कि वे पोलिंग बूथ पर पहुंच कर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें।

Ranchi News: चुनावी मौसम के बीच एक्शन में ED! छापेमारी के दौरान जब्त किया 20 करोड़ से ज्यादा कैश; जानें पूरी खबर

Ranchi News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार का क्रम जारी है। इस दौरान सियासत से जुड़ी तमाम खबरों को लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

Hemant Soren: ED की छापेमारी के बीच Ranchi पहुंचे CM! MLAs के साथ बैठक कर ले सकते हैं अहम फैसला

Hemant Soren: देश में बीते दो-तीन दिनों से लगातार सियासी खींचतान जारी है। इस क्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से भी राजनेताओं पर शिकंजा कसा जा रहा है। इसमे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) का नाम भी शामिल है जो कि अब तक लापता बताए जा रहे थे।

Ranchi News: रविवार को मीडिया कप फुटबॉल 2023 के खिताबी मुकाबले में प्लेयर ऑफ द फाइनल अमोद साहू के एकमात्र गोल की बदौलत एक संघर्षपूर्ण एवं रोमांचक मुकाबले में दामोदर ने शंख को 1-0 से हरा विजेता ट्रॉफी अपने नाम की। मोरहाबादी स्थित बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम में दूधिया रोशनी में खेले गए फाइनल मैच में पहला हॉफ गोलरहित बराबरी पर छूटा। मैच के 26वें मिनट में अमोद साहू ने गेंद को नेट में डालकर दामोदर को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद शंख की टीम ने एक के बाद कई हमले किए लेेकिन दामोदर के डिफेंस को भेदने में सफल नहीं हो पाई और लगातार दूसरे वर्ष टीम दामोदर ने मीडिया कप फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। पता हो कि पिछले वर्ष फाइनल मुकाबले में दामोदर ने गंगा को हराकर खिताब जीता था।

मैच समाप्ति के बाद मुख्य अतिथि पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो, विशिष्ट अतिथि CCL के निदेशक कार्मिक एच एन मिश्रा, प्रेस क्लब के निवर्तमान अध्यक्ष संजय मिश्र, पूर्व अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह समेत अन्य विशिष्ट अतिथियों ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्रॉफी देकर, तथा प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों व प्रतियोगिता में भाग लेनेवाले सभी खिलाड़ियों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। आयोजन समिति की ओर से सभी अतिथियों का अभिवादन मेंमेंटो देकर किया गया। इस अवसर पर कई गणमान्य अतिथि, प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाड़ी, प्रेस क्लब के सदस्य व उनके परिजन बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

ये खिलाड़ी हुए पुरस्कृत

बेस्ट फॉरवर्ड : संदीप नाग व प्रमोद कुमार सिंह
बेस्ट मिडफिल्डर : संतोष कुमार
बेस्ट डिफेंडर : अरविंद प्रताप
बेस्ट गोलकीपर : किसलय शानू
प्लेयर ऑफ द फाइनल : अमोद साहू

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories