SUR vs KENT: इन दिनों इंग्लैंड में घरेलू लीग टी-20 ब्लास्ट खेली जा रही है। इस लीग में देश-विदेश के सभी खिलाड़ी हिस्सा लेते है। हालांकि, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो आईपीएल खत्म होने के बाद सीधा इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाले है। वहीं सैम करन पहले ही अपनी टीम के साथ जुड़ चुके और अपन पहले ही मुकाबले में उन्होंने टीम को बल्ले-गेंद से शानदार जीत दिलाई। इसी बीच बीते शुक्रवार को सरे बनाम केंट के बीच मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला लंदन के ओवल में खेला गया। इस मुकाबले में सरे टीम के हरफनमौला खिलाड़ी ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर विपक्षी टीम के परखच्चे उड़ा कर रख दिेए।

6वें पायदान के खिलाड़ी ने जड़ा शतक

केंट टीम के कप्तान सैम बिलिंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए सरे की टीम ने निर्धीारित 20 ओवरो में 224 रनं का विशायकाय लक्ष्य रखा था। वही स लक्ष्य तक पहुंचाने में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सॉन एबॉट का बहुत बड़ा हाथ रहा। उन्होंने अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से विपाक्षी गेंदबाजो की जमकर पिटाई की। वहीं उन्होंने किसी भी गेंदबाज पर रहम नहीं किया और मैदान के चारो तरफ छक्के चौको की बरसात की। एबॉट ने 41 गेंदो का सामना करते हुए 110 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी पारी में 11 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। वहीं उका स्ट्राइक रेट 268.29 का रहा।

ये भी पढे़ं: Don Abu Salem का फरार भतीजा चढ़ा UP पुलिस के हत्थे, मुंबई से आजमगढ़ लाया जा रहा, विदेश भागने की थी तैयारी

केंट को मिली शर्मनाक हार

224 रनों के पहाडनुमा लक्ष्य का पीछा करने उतरी सैम करने एंड कम्पनी की शुरूआत बेहद शानदार रही थी। मुयये और बैल ड्रमंड के बीच पहले विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि, उनके जाने के बाद इस टीम काकोई भी खिलाड़ी बल्ले से रन नहीं बना सका और एक एक कर सभी बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन की तरफ लौटे। कप्तान बिलिंग्स भी कुछ कमाल नहीं कर सके और 5 रन ही बना सके। केंट को इस मुकाबले में 41 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। शानदार प्रदर्शन करने के लिए सॉन एबॉट को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

इसे भी पढ़ेंः Delhi Electric Buses: DTC के बेड़े में शामिल हुई 100 नई इलेक्ट्रिक बसें, साल के अंत तक 1500 नई बसें लाने की है योजना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.