बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सT20 World Cup Victory Parade: वानखेड़े में Bumrah की तारीफ में कसीदे...

T20 World Cup Victory Parade: वानखेड़े में Bumrah की तारीफ में कसीदे गढ़ते हुए ये क्या बोल गए Virat? यहां जानें डिटेल

Date:

Related stories

Rohit Sharma Viral Video: T20 विश्व कप जीतने के बाद कप्तान के स्वागत में बिछी पलकें, देखें बचपन के दोस्तों का खास अंदाज

Rohit Sharma Viral Video: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप फाइनल जीतने के बाद, बीते कल यानी 4 जुलाई को बाराबाडोस से दिल्ली पहुंची। इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की।

T20 World Cup Victory Parade: मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम आज खूब चर्चाओं में है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा आज टी20 विश्व कप 2024 फाइनल जीतने के बाद मरीन ड्राइव से वानखेड़े तक विक्ट्री परेड (T20 World Cup Victory Parade) निकाला गया है। इस दौरान लाखों की संख्या में क्रिकेट प्रशंसकों ने भारतीय खिलाड़ियों का अभिवादन किया है।

विक्ट्री परेड के समापन के साथ ही टीम इंडिया के खिलाड़ी एक दूसरे के प्रदर्शन और टी20 विश्व कप फाइनल में योगदान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी दौरान भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिससे कि उनकी तारीफ में खूब कसीदे गढ़े जा रहे हैं।

Virat Kohli ने Bumrah की तारीफ में गढ़े कसीदे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए, टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ में कसीदे गढ़े।

विराट कोहली ने कहा कि “जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज एक पीढ़ी में एक बार आते हैं। बुमराह ने ही अपनी सधी हुई गेंदबाजी के बदौलत टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की वापसी कराई थी।” विराट कोहली के इस कथन को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

बुमराह की सधी हुई गेंदबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप फाइनल 2024 में पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन का स्कोर खड़ा किया था। इस दौरान टीम की ओर से विराट कोहली ने 76 तो वहीं अक्षर पटेल ने 47 रनों की पारी खेली थी।

भारतीय टीम द्वारा दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही। जसप्रीत बुमराह ने अपनी सधी हुई गेंदबाजी के बदौलत अफ्रीका को रिजा हेंड्रिक्स के रूप में शुरुआती झटका दे दिया। इसके बाद भी बुमराह ने बेहद सधी हुई गेंदबाजी कर अफ्रीका के बढ़ते रन रेट को नियंत्रण में रखा और अपने किफायती गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। बुमराह ने फाइनल मुकाबले में कुल 4 ओवर की अपनी स्पेल के दौरान 4.5 की इकॉनमी से 18 रन खर्च कर 2 अहम विकेट लिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories