शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सTri-Nation Friendly Tournament: भारत ने किर्गिज़ गणराज्य को 2-0 से हराकर जीता...

Tri-Nation Friendly Tournament: भारत ने किर्गिज़ गणराज्य को 2-0 से हराकर जीता खिताब

Date:

Related stories

Meerut News: समाज के खिलाफ लड़ते हुए मेरठ की बेटी ने चीन में लहराया भारत का परचम, जानें किरण बालियान के कामयाबी की कहानी

Meerut News: एशियन गेम्स में भारत का खाता खोलने वाली गोला फेंक एथलीट किरण बालियान के सफलता की कहानी दिलचस्प है।

Tri-Nation National Football Tournament: स्टेडियम में लगभग 30,000 फुटबॉल प्रशंसक मौजूद थे। पूरे मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सपोर्ट मिलता रहा। टीम इंडिया ने म्यांमार पर 1-0 की जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी। ये भारतीय फुटबॉल टीम की इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत थी। इस मैच में सुनील छेत्री के इंटरनेशनल कैरियर का 85वां गोल भी देखने को मिला।

डिफेंडर संदेश झिंगन ने दागा पहला गोल

किर्गिज़ गणराज्य के खिलाफ, शुरुआती गोल अप्रत्याशित क्वार्टर से आया। सेंटर-बैक संदेश झिंगन ने 34वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल दागा। ब्रैंडन फर्नांडीस ने फ्री-किक से प्रतिद्वंद्वी गोलमाउथ के सामने गेंद को शैली में रखा, झिंगन ने पैंथर की तरह उस पर झपट्टा मारा। किर्गिज़ गणराज्य के गोलकीपर तोकोताएव एर्ज़ान को यह आभास था कि डिफेंडर संदेश झिंगन हेडर के लिए जाएंगे। लेकिन उनका अंदाज़ा काफी गलत था क्योंकि झिंगन ने गेंद के लैंड होने का इंतजार किया और फिर कर्व शॉट मार दिया जिससे गेंद लहराते हुए नेट में चली गई। गोलकीपर के पास गेंद को रोकने का कोई मौका नहीं था। स्पॉट किक का पुरस्कार निश्चित रूप से घरेलू प्रशंसकों के लिए दोहरी खुशी की बात थी। यह न केवल भारत के लिए दूसरा गोल था, बल्कि भारतीय कप्तान सुनील छेत्री के करियर का 85वां अंतरराष्ट्रीय स्ट्राइक भी था। जैसे ही भारतीय फुटबॉल के दिग्गज ने किक लेने के लिए कदम बढ़ाया और फिर उसे नेट के कोने पर मार दिया, दर्शकों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

Also Read: Hardik Pandya पर विवादित बयान देने के बाद Abdul Razzaq ने Kapil Dev पर किया ये Comment, जानें पूरा मामला

मैच में टीम इंडिया ने किया इन खिलाड़ियों का इस्तेमाल

भारत एकादश: गुरप्रीत सिंह संधू (जीके), संदेश झिंगन, आकाश मिश्रा (मेहताब सिंह 79′), अनवर अली (नाओरेम रोशन सिंह 79′), प्रीतम कोटाल, अनिरुद्ध थापा (रोहित कुमार 67′), सुरेश सिंह वांगजम, जैक्सन सिंह थौनाओजम (सहल अब्दुल समद 67′), ब्रैंडन फर्नांडिस (नाओरेम महेश सिंह 57′), लल्लिंज़ुआला छंगटे, सुनील छेत्री।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories