शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविडियोVirat Kohli ने संघर्ष और बलिदान के बताए मायने, कहा- 'जिसको दो...

Virat Kohli ने संघर्ष और बलिदान के बताए मायने, कहा- ‘जिसको दो वक्त की रोटी नहीं…’

Date:

Related stories

Virat Kohli: किंग कोहली विराट कोहली की पापुलैरिटी क्रिकेट की दुनिया में किस कदर है इसमें कोई दो राय नहीं है रियल जिंदगी में भी वह काफी डाउन टू अर्थ है। ऐसे में उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने यह कहा गया कि उनके लिए स्ट्रगल और संघर्ष के मायने काफी अलग हैं। वह यहां तक बिना किसी बलिदान के पहुंचे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और फैंस उनके इस अंदाज पर फिदा हो रहे हैं। उन्होंने जिस तरह संघर्ष और बलिदान को परिभाषित किया वह किसी को भी इंप्रेस कर देने के लिए काफी है।

आखिर क्या है वास्तव में संघर्ष

गौरव कपूर के साथ टॉक शो में विराट कोहली इस बारे में बात करते हुए नजर आए। उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो अपने इस पद पर बैठकर मैं संघर्ष और बलिदान जैसे शब्दों का उपयोग नहीं कर सकता। मेरे लिए कोई संघर्ष और कोई बलिदान नहीं है। मैं वही कर रहा हूं जो मुझे पसंद है।” इसके अलावा उन्होंने आगे कहा, “संघर्ष उसकी होती है जिसे दो वक्त की रोटी नहीं मिलती आप अपने हार्ड वर्क को स्ट्रगल बोलकर उसको गौरवान्वित नहीं कर सकते हैं। उस पर टॉप पर चेरी लगा सकते हो आपको कोई नहीं बोल रहा है जिम में जाने के लिए लेकिन आपको अपने परिवार को खिलाना है।”

लोगों के पास नहीं है रहने को छत

विराट कोहली ने आगे कहा, “मैं बस आभारी हूं वास्तव में मैं एक विशेषाधिकार प्राप्त कर इस स्थिति में हूं क्योंकि मुझे वह करने को मिल रहा है जो मुझे हमेशा करना पसंद है। मैं खेलता हूं और यह मेरा प्रोफेशन है। यदि आप वास्तव में उन वास्तविक समस्याओं के बारे में सोचते हैं जिनका लोग जीवन में सामना करते हैं तो यह नहीं है। आप टेस्ट सीरीज में आउट होने की तुलना किसी ऐसे व्यक्ति से नहीं कर सकते जिसके पास रहने को छत नहीं है।”

आईपीएल में RCB की हालत खराब

गौरतलब है कि विराट कोहली आईपीएल 2024 में अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए पहचाने जा रहे हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप में अपनी जगह बना ली है। बावजूद इसके उनकी टीम RCB की हालत खराब है। उन्होंने अब तक 7 मैच में सिर्फ एक में जीत दर्ज की है लेकिन विराट का यह वीडियो फिलहाल फैंस का दिल जीत रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories