सोमवार, मई 20, 2024
होमस्पोर्ट्सWimbledon Championships 2023: मैथ्यू एबडेन संग विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचे बोपन्ना ,जीत...

Wimbledon Championships 2023: मैथ्यू एबडेन संग विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचे बोपन्ना ,जीत सकते हैं पहला पुरुष युगल खिताब

Date:

Related stories

Wimbledon Championships 2023: भारत के रोहन बोपन्ना अपने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन के साथ विंबलडन में खेली जा रही टेनिस प्रतियोगिता के पुरुष युगल सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। भारतीय ऑस्ट्रेलिआई जोड़ी का सेमीफाइनल में सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त वेस्ले कूलहोफ और नील स्कूपस्की की जोड़ी से होगा।

जीत चुके हैं इस साल दो खिताब

रोहन बोपन्ना इस साल अपने शानदार फॉर्म में चल रहे है। रोहन ने इसी साल एबडेन के साथ मिलकर दो एटीपी खिताब जीते हैं। रोहन बोपन्ना ने साल के शुरुआत में ही भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनायी थी जहां उन्हें ब्राजील के लुईसा स्टेफनी और राफेल मटोस की जोड़ी के हाथो शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

तीन सेटों में जीता मैच

भारतीय ऑस्ट्रेलियन जोड़ी को इस मैच को जीतने में कोर्ट पर खूब पसीना बहाना पड़ा। रोहन और एबडेन की जोड़ी ने तीन सेटों तक चले बेहद कड़े मुकाबले में टालोन ग्रिक्सपुर और बार्ट स्टीवंस की जोड़ी को 6-7, 7-5, 6-2 से हराते हुए चौथी बार साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम wimbledon के पुरुष युगल सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। बोपन्ना ने अपना पहला ग्रैंड स्लैम ख़ितान फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था। उन्होंने कनाडा की गाब्रिएला डरोवस्की के साथ मिलकर 2017 फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल का खिताब जीता था।

ये भी पढ़ें :Celebs Debut On OTT: शाहिद ही नहीं इन सितारों ने भी ओटीटी पर किया धमाकेदार डेब्यू, एक की सीरीज ने तो बना दिए रिकॉर्ड

अल्क्राज पहली बार विंबलडन सेमीफाइनल में

स्पेन के शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी कार्लोस अल्क्राज भी विंबलडन ओपन के पुरुष सिंगल्स सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे। अल्क्राज ने रूने का सपना तोड़ते हुए तीन सेटों तक चले मुकाबले में 7 -6 ,6 -4 ,6 -4 से जीत दर्ज की। गौरतलब है कि रूने 65 साल में पहली बार डेनिस खिलाड़ी के रूप में विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना लिए कोर्ट पर उतरे थें।

ये भी पढ़ें :Ind Vs WI 2023: रविचंद्रन आश्विन और शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी , वेस्ट इंडीज की पहली पारी 150 रनो पर सिमटी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories