मंगलवार, मई 14, 2024
होमटेकXiaomi लाया सेल्फ क्लीनिंग वाला Air Conditioner, बीकानेर की तपिशभरी गर्मी में...

Xiaomi लाया सेल्फ क्लीनिंग वाला Air Conditioner, बीकानेर की तपिशभरी गर्मी में भी देगा शिमला जैसी ठंडक!

Date:

Related stories

Xiaomi Air Conditioner: गर्मी के मौसम में हर कोई अपने घर में या दफ्तर में पंखे से लेकर एसी तक लगाता है, ताकि तेज और झुलसा देने वाली गर्मी से राहत मिल सकें। ऐसे में अगर आप भी इस गर्मी के मौसम में आग बरसाती गर्मी से परेशान हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देना चाहिए। दरअसल, चीन की मशहूर टेक कंपनी शाओमी ने एक नया एयर कंडीशनर बाजार में उतार दिया है। इस गर्मी के सीजन में एसी की मांग अधिक रहती है। जानिए क्या है इसकी जानकारी।

Xiaomi MIJIA Air Conditioner की जानकारी

Xiaomi ने MIJIA Air Conditioner 2HP को लॉन्च किया है। बताया जा रहा है कि इस एसी को सुपर पावर सेविंग 2HP मॉडल में पेश किया गया है। इस एसी में 5000W की रेटेड कूलिंग पावर दी गई है। साथ ही 6700W की हीटिंग क्षमता दी गई है। दावा किया जा रहा है कि ये एसी 20 से 30 वर्ग मीटर की जगह को आराम से ठंडा कर सकता है। इसके अलावा ये एसी अधिक तापमान में भी दिक्कत नहीं आने देता है।

ये भी पढ़ें: 6000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुआ Redmi A2 स्मार्टफोन, MediaTek Helio G36 के जबरदस्त प्रोसेसर के साथ बहुत कुछ

Xiaomi MIJIA Air Conditioner की खूबियां

कंपनी ने बताया है कि इसमें उच्च क्षमता वाले एक्सपेंशन वॉल्प दिए गए हैं। इसके अंदरूनी भाग को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आसानी से खुद ही अंदरूनी सफाई कर सकता है। इसका सफाई का तरीका और ड्राइंग तकनीक के जरिए अंदर बैक्टीरियों को आसानी से खत्म किया जा सकता है। इस तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को MIJIA एप का इस्तेमाल करना होगा। इससे वह कमांड देकर सारे काम कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि ये साल भर में 380KW घंटे पावर की एनर्जी सेविंग कर सकता है।

कंपनी ने बताया है कि इस एसी को रात में चलाने पर आवाज नहीं आती है। साथ ही ये ह्मूडिटी को भी कंट्रोल करता है। इस रिमोट द्वारा वॉयस कंट्रोल से चलाया जा सकता है। इसकी स्पीड और तापमान सेटिंग को कंट्रोल किया जा सकता है।

Xiaomi MIJIA Air Conditioner 2HP कीमत

यहां पर आपको बता दें कि शाओमी ने इस एसी को फिलहाल चीन में लॉन्च किया है। इसकी कीमत 2899 युआन तय की गई है और भारतीय कीमत अनुसार 34269 रुपये है। हालांकि, इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़ें: 350KM की रेंज और गैल्फर डिस्क ब्रेक के साथ धूम मचाने आई Hakkinen Signature Edition Electric Bike, कीमत कर देगी हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories