शुक्रवार, मई 17, 2024
होमविदेशBoat Carrying 400 People Adrift: बीच समुद्र मौत की तरफ बढ़ रही...

Boat Carrying 400 People Adrift: बीच समुद्र मौत की तरफ बढ़ रही हैं 400 लोगों की जिंदगी, तेल खत्म और जहाज का कप्तान लापता

Date:

Related stories

Boat Carrying 400 People Adrift: सफर का सबसे मुश्किल दौर तब आता है, जब मदद के लिए दूर-दूर तक कोई नहीं होता है। जी हां, एक ताजा मामला बीच समुद्र में फंसे 400 लोगों की जिंदगी से जुड़ा है। 400 लोगों की अनमोल जिंदगी धीरे-धीरे मौत के गर्त में जा रही है। दरअसल, 400 यात्रियों को लेकर निकली एक नाव माल्टा और ग्रीस के मध्य बीच समुद्र में फंस गई है।

भूमध्य सागर में फंस गई बोट

बताया जा रहा है कि उत्तरी अफ्रीका से चलकर यूरोप जाने वाली एक बोट अपना रास्ता भटक गई। साथ ही बोट के कप्तान की भी कोई जानकारी नहीं है। कहा जा रहा है कि वह फरार हो चुका है और बोट बिना किसी कप्तान के सहारे बीच समुद्र में फंसी हुई है। जानकारी के मुताबिक, ये सभी 400 लोग प्रवासी लोग बताए जा रहे हैं, जो लीबिया से भूमध्य सागर के रास्ते यूरोप जा रहे थे। अब इन सभी प्रवासियों को डर है कि कही वो मौत के काल में समा न जाए।

कल रात आया था फोन

इसी बीच भूमध्य सागर में संकटग्रस्त नावों और जहाजों पर निगाह रखने वाली ‘सपोर्ट सर्विस अलार्म फोन’ ने बताया है कि उन्हें कल रात एक नाव से फोन आया, जो कि लीबिया के टोब्रुक से चली थी। उन्होंने कहा कि नाव पर सवार लोगों को जल्द ही मदद की जरूरत है। अगर उन तक सहायता नहीं पहुंची तो वो सभी मौत की गोद में चले जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि बोट पर लोगों को मेडिकल मदद की जरूरत है, क्योंकि काफी लोग वहां पर शारीरिक तौर पर असमर्थ बताए जा रहे हैं। अलार्म फोन ने आगे बताया कि अभी तक उन लोगों को बचाने के लिए किसी अभियान की शुरुआत नहीं की गई है।

बोट का निचला हिस्सा पानी में डूब चुका है

अलार्म फोन के मुताबिक, नाव का फ्यूल पूरी तरह से समाप्त हो गया है। साथ ही नाव का कप्तान भी लापता चल रहा है। नाव पर और कोई नहीं है, जो नाव को चला सके। वहीं, बोट का निचला हिस्सा पानी में डूब गया है। इस सबंध में कहा कि हमने इस मामले की जानकारी अधिकारियों को दे दी है। मगर उन लोगों तक जल्द ही मदद नहीं पहुंची तो वो सभी मारे जाएंगे।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories