बुधवार, मई 15, 2024
होमविदेशMexico Bus Accident: मेक्सिको में हादसे का शिकार हुई बस, गहरी खाई...

Mexico Bus Accident: मेक्सिको में हादसे का शिकार हुई बस, गहरी खाई में गिरने से 6 भारतीय समेत 18 की मौत, कई घायल

Date:

Related stories

Mexico Bus Accident: उत्तर अमेरिकी देश मेक्सिको में एक बड़ा सड़क हादसा पेश आया है। यहां गुरुवार (3 अगस्त) देर रात एक बस हाइवे से नीचे लुढ़क गई। बताया जा रहा है की बस 131 फीट गहरी खाई में गिरी है, जिस वजह से कई लोग काल का ग्रास बन गए हैं।

हादसे में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 23 घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में जान गवाने वाले 18 लोगों में 6 भारतीय भी शामिल हैं।

तिजुआना शहर जा रही थी बस

हादसे की जानकारी पुलिस ने मीडिया से साझा की है। पुलिस ने बताया कि बस में बैठे ज्यादातर लोग विदेशी नागरिक थे, जो अमेरिकी सीमा की ओर जा रहे थे। इस बस को अमेरिकी सीमा के साथ लगते शहर तिजुआना जाना था, लेकिन उससे पहले ही मेक्सिको के नयारित राज्य में बस हादसे का शिकार हो गई।

बस में सवार थे 42 यात्री

पुलिस ने बताया कि बस में करीब 42 यात्री सवार थे, जिसमें ज्यादातर लोग विदेशी थे। बस में डॉमिनिकल रिपब्लिक, भारत और अफ्रीकी देशों के लोग सवार थे। हादसे के असल कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि, पुलिस को शक है की ये हादसा ओवर स्पीडिंग के चलते हुए है। पुलिस का कहना है की बस ड्राइवर ने शायद तेज गति से टर्न पर बस मोड़ी होगी, जिस वजह से बस पलटकर खाई में जा गिरी।

घायलों की पहचान कर रही पुलिस

पुलिस ने बताया की अभी तक घायलों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस घायलों को आइडेंटिफाई करने की कोशिश कर रही है। हादसे में करीब 23 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है। इनमें एक महिला भी शामिल है, जिसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories