मंगलवार, मई 21, 2024
होमविदेशChina News: चीन में स्कूल जिम की छत गिरने से 11 बच्चों...

China News: चीन में स्कूल जिम की छत गिरने से 11 बच्चों की मौत, 8 की हालत गंभीर

Date:

Related stories

China News: भारत के पड़ोसी देश चीन से बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो यहां एक स्कूल जिम की छत गिरने से 11 बच्चों की मौत हो गई है। जबकि 8 लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है मलबे में दबे लोगों और बच्चों को जब बाहर निकाला गया तब वह खून में लथपथ थे। ऐसे में  खबरों की मानें तो कुछ ने वहीं दम तोड़ दिया और जिन लोगों को बाहर निकाला गया था, उनकी हॉस्पिटल ले जाते समय दर्दनाक मौत हो गई। बता दें कि इस मामले को लेकर अब तक चीन का बयान नहीं आया है। वहीं खबरों की मानें तो अब तक मरे हुए बच्चों के घर वालों को भी नहीं बताया गया है। 

कैसे हो गया इतना बड़ा हादसा      

खबरों की मानें तो चीन के हेलुंगजांग प्रांत के क्विक्विहार शहर में यह दर्दनाक हादसा हुआ। बताया जा रहा है, यहां के जिम्नेजियम स्कूल जिम की छत गिरने से 11 बच्चों की मौत हो गई है। खबरों की मानें तो शुरुआती जांच में पता चला है, कि जिम्नेजियम स्कूल की छत पर अत्यधिक मात्रा में पानी जमा हो गया था। इसके अलावा छत पर अवैध रूप से पेर्लाइट जमा किया गया था। 

दरअसल सभी बच्चे रविवार 23 जुलाई को वॉलीबॉल मैच की प्रैक्टिस करने आए थे। उनके साथ उनके कोच भी साथ में थे, इतने में अचानक से स्कूल की छत गिर गई और इसमें बच्चों की जान चली गई। फ़िलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन आज सुबह तक चला है लेकिन जब बच्चे घर नहीं पहुंचे तो परिवार वालों ने घटना स्थल को देखा तो उनकी आंखे फट गई। इसके बाद चीख पुकार चालू हो गया। 

घंटो बीत जाने के बाद परिवार वालों को नहीं मिल रहे बच्चे 

खबरों की मानें तो अब परिवार घंटों इस ऑपरेशन के बीत जाने के बाद घटनास्थल की स्थानीय पुलिस बच्चों के बारे में परिवार वालों को जानकारी नहीं दे रही। सूत्रों की मानें तो अब परिवार वाले इसका विरोध कर रहे हैं, उनका इस मामले को लेकर कहना है, कि क्विक्विहार शहर की पुलिस हमारे बच्चों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं दे रही है।आपको बता दें कि चीन में आय दिन ऐसी घटनाएं देखने को मिलती है।  अभी पिछले महीने ही चीन के पश्चिमी प्रान्त के रेस्टोरेंट में गैस लीक होने की वजह से बड़ा धमाका हुआ था। जिसमे करीब 31 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी थी। तब आग बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मसक्कत करनी पड़ी थी।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories