सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमविदेशक्या पूर्व पाकिस्तानी PM Imran Khan हो जाएंगे गिरफ्तार, Election Commission ने...

क्या पूर्व पाकिस्तानी PM Imran Khan हो जाएंगे गिरफ्तार, Election Commission ने जारी किया गैर-जमानती वारंट

Date:

Related stories

Imran Khan: पाकिस्तान के लिए शर्मनाक पल! पूर्व पीएम इमरान खान और उनकी पत्नी को 14 साल की हुई जेल

31 जनवरी 2024 को तोशाखाना मामले में रावलपिंडी स्थित स्पेशल कोर्ट ने पूर्व पीएम इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को 14-14 साल की सजा सुनाई गई।

Imran Khan और महमूद कुरैशी को 10 साल की सजा, अब खाएंगे जेल की हवा

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को गोपनीय सूचना लीक करने के मामले में 10-10 साल की सजा सुनाई।

Bushra Bibi: जादू-टोने से कभी बचाई थी इमरान की सत्ता, तो आज क्यों फीका पड़ गया बुशरा का तिलिस्म ?

Bushra Bibi: कहते हैं कि इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी जादू-टोना जानती हैं। लेकिन आज जब इमरान मुसीबत में हैं, तो वे कहीं गायब सी हो गई हैं।

Imran Khan Arrest Warrant: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) के ऊपर से संकट के बादल हटने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में देखा जाए तो उनकी मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही। दरअसल पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है, कि सोमवार को चुनाव आयोग (Election Commission ) ने अवमानना मामले में उन्हें कई बार पेशी के लिए बुलाया, लेकिन वह नहीं आए। 

जिसके बाद इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया। साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए इस्लामाबाद (Islamabad) के पुलिस महानिरीक्षक यानी कि IG को इसकी जिम्मेदारी भी सौंप दी है।  ऐसे में अब देखा जाए तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान के ऊपर इस समय गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है। 

चुनाव आयोग ने क्यों जारी किया गैर-जमानती वारंट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में चुनाव आयोग (Election Commission ) ने उन्हें और उनकी पार्टी के पूर्व नेताओं जैसे कि असद उमर और फवाद चौधरी के खिलाफ अवमानना ​​मामले में कार्यवाही शुरू की थी। 

इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री को कमीशन ने पेशी के लिए बुलाया, लेकिन वह नहीं गए। ऐसे में अब चुनाव आयोग (Election Commission ) ने सोमवार 24 जुलाई को उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया।    

खबरों की मानें तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान ने पाकिस्तान के मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयोग के खिलाफ कथित तौर पर अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया था। जिसकी वजह से अब उन पर गाज गिरी है।      

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने लगाया बड़ा आरोप

खबरों की मानें तो पूर्व पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के वर्तमान गृह मंत्री पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है, कि “यह सब गिरफ्तारी की पेशकश उन्हीं की चाल है। उन्होंने कहा हमें यहां से हटाने डराने की कोशिश की जा रही है। इसलिए ही मेरा खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है।”   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories