शुक्रवार, मई 17, 2024
होमविदेशभारतीय मूल के Arun Subramanian बने न्यूयॉर्क के जिला जज, जानिए कौन...

भारतीय मूल के Arun Subramanian बने न्यूयॉर्क के जिला जज, जानिए कौन हैं?

Date:

Related stories

Arun Subramanian: भारतीयों ने अब अमेरिका में अपना झंडा गड़ना शुरू कर दिया है। भारतीय मूल के रहने वाले वकील अरुण सुब्रमण्यम को अपने यहां पर जज नियुक्त किया है। अरुण सुब्रमण्यम अब न्यूयार्क के दक्षिणी जिले की कोर्ट में जज के रूप में काम करेंगे । अरुण के जज बनने के बाद भारत के पीएम मोदी समेत कई अन्य नेताओं ने बधाई दी है।

पहले दक्षिण एशियाई जज के रूप में मिली नियुक्ति

अरुण को अमेरिका के न्यूयार्क में पहले दक्षिण एशियाई जज के रूप में बुधवार को नियुक्ति मिली है। सीनेट न्यायपालिका समिति के द्वारा यह बताया गया है कि अरुण दक्षिण एशियाई के खंडपीठ में पहले जज नियुक्त किए गए हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इससे पहले तीन नामों पर मुहर लगाई, जिसमें से अरुण सुब्रमण्यम को नियुक्ति मिली है।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Paper Leak: BJP के CM आवास घेराव में पुलिस ने भांजी लाठियां, पुनिया- राठौड़ को लिया हिरासत में

अरुण सुब्रमण्यम ने यहां से की थी शुरुआत

अरुण सुब्रमण्यम ने अपने करियर की शुरुआत एक क्लर्क के रूप में की थी। बताया जाता है कि साल 2005-2006 में उन्होंने जस्टिस जेरार्ड ई लिंच के साथ काम किया था। अब भारतीय मूल के रहे वाले अरुण अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं। अमेरिका में मंगलवार को सीनेट का कार्यक्रम हुआ। इस कार्यक्रम में अरुण को 58 में से 37 वोट मिलें।

ये भी पढ़ें: खूंखार आतंकवादी सैयद नूर की Pakistan में गोली मारकर हत्या, भारत विरोधी आतंकी खेमे में मचा हड़कंप

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories