मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंIsrael-Hamas War: गले में डॉग टैग पहनकर Elon ने किया इजरायल का...

Israel-Hamas War: गले में डॉग टैग पहनकर Elon ने किया इजरायल का दौरा, जानें बंधकों की रिहाई पर क्या बोल गए Musk?

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच अस्थाई रुप से युद्ध विराम चल रहा है। हालाकि युद्धविराम को लेकर भी खूब सुर्खियां बन रही हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स व टेसला के सीईओ एलन मस्क भी इन दिनों इजरायल के दौरे पर हैं। इस दौरे पर मस्क अपने गले मे डॉग टैग पहनकर घूमते नजर आए। खबर है कि ये डॉग टैग उन्हें एक इजरायली माता-पिता द्वारा उपहार में दिया गया जिस पर लिखा था “हमारे दिल गाजा में बंधक हैं।” मस्क ने इस संबंध में कहा है कि वे तब तक इस डॉग टैग को अपने गले में पहनेंगे जब तक हमास सभी बंधकों को मुक्त नहीं कर देता। बता दें कि अपने इजरायल दौरे पर पहुंचे एलन मस्क ने प्रधानमंत्री नेतन्याहू से भी मुलाकात की और कहा कि शिक्षा प्रणाली को बदलने की जरुरत है ताकि हत्यारों की नई पीढ़ी हत्यारा बनने से बच सके।

गले में डॉग टैग पहनकर घूमे मस्क

टेसला के सीईओ एलन मस्क इजरायल के दौरे पर हैं जहां उन्होंने राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग के साथ पीएम नेतन्याहू के साथ भी बैठक की है। उनके इस दौरे पर उन्हें गले में डॉग टैग पहनकर घूमते भी देखा गया। दरअसल इजरायल के एक नागरिक ने ही उन्हें उपहार स्वरुप एक प्रतीकात्मक कुत्ते का टैग भेंट किया जिस पर लिखा था “हमारे दिल गाजा में बंधक हैं”। मस्क ने इसे सहर्ष स्वीकार करते हुए कहा कि वे तब तक इसे गले में पहनेंगे जब तक हमास द्वारा सभी बंधकों को मुक्त नहीं कर दिया जाता।

किबुत्ज का दौरा

इजरायल दौरे पर पहुंचे एलन मस्क ने युद्ध के प्रमुख घटना स्थल किबुत्ज का भी दौरा किया। बता दें कि किबुत्ज वो स्थान है जहां 7 अक्टूबर को हमास द्वारा रॉकेट वार किया गया था। इसके साथ इजरायली शासन की ओर से मस्क को 7 अक्टूबर के दिन हुए वॉर के फुटेज भी दिखाए गए। मस्क इस दौरान बंधकों के परिजनों से भी मिले और उनके रिहाई को लेकर आश्वस्त करते भी नजर आए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories