रविवार, मई 19, 2024
होमविदेशइजराइली PM Benjamin Netanyahu को सत्ता से उखाड़ फेकने की तैयारी! 10...

इजराइली PM Benjamin Netanyahu को सत्ता से उखाड़ फेकने की तैयारी! 10 हजार लोगों ने Jerusalem पहुंचकर जताया विरोध 

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

PM Benjamin Netanyahu: सरकार और जनता के बीच के अक्सर खटपट की खबरें सामने आती रहती हैं। लोगों के मुताबिक अगर कोई भी सरकार ठीक से कार्य नहीं करती है, तो विरोध प्रदर्शन होना लाजमी है। ठीक ऐसी ही खबर इस समय इजरायल से निकल कर आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के खिलाफ यहां के लोग बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिनकी संख्या तकरीबन 10 हजार बताई जा रही है। वह प्रदर्शन के जरिए लगातार इजराइली प्रधानमंत्री को घेरने की कोशिश कर रहे हैं। 

बता दें कि भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रदर्शनकारियों ने पिछले महीने ही प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के घर को घेर लिया था। ऐसे में आशंका जताई जा रही है, कि लोग भारी संख्या में एक बार फिर प्रधानमंत्री बेंजामिन के घर का घेराव कर सकते हैं। 

PM Benjamin Netanyahu का क्यों हो रहा है विरोध 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) इन दिनों भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं।  उनके खिलाफ पिछले 7 महीनों से लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका इस मामले पर कहना है कि, “भ्रष्टाचारी बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) कानून बनाकर खुद को बचाना चाहते हैं। साथ ही वह संसद और सुप्रीम कोर्ट को भी कंट्रोल करना चाहते हैं।” 

दरअसल इजरायल की सरकार ‘न्यायिक सुधार विधेयक’ ला रही थी। ऐसे में जब वहां के लोगों को इस बात की भनक लगी तो उन्होंने इस विधेयक का कड़ा विरोध किया। प्रदर्शनकारियों के मुताबिक बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) पर भ्रष्टाचार को लेकर कई मुकदमे कोर्ट में चल रहे हैं। ऐसे में वह इस कानून के जरिए सब कुछ कंट्रोल में लेना चाहते हैं। इसी बात को लेकर 10 हजार से अधिक लोगों ने इजरायल की राजधानी जेरूसलम (Jerusalem) पहुंचकर कड़ा विरोध जताया है। 

विपक्ष भी है विधेयक को लेकर हमलावर 

बता दें कि इजरायल सरकार द्वारा लायी जा रही ‘न्यायिक सुधार विधेयक’ को लेकर विपक्ष भी लगातार हमलावर है। बताया जा रहा है, इजरायल की संसद ही इस मुद्दे को लेकर बहस छिड़ी हुई है। ऐसे में अब देखना होगा क्या इस विधेयक को इजरायल सरकार देश में लागू कर पाती है या नहीं।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories