मंगलवार, मई 21, 2024
होमविदेशखालिस्तानियों के प्रदर्शन को लेकर S Jaishankar सख्त, कनाडा उच्चायुक्त से मांगा...

खालिस्तानियों के प्रदर्शन को लेकर S Jaishankar सख्त, कनाडा उच्चायुक्त से मांगा जवाब

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

 S Jaishankar: ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में लगातार खालिस्तानियों का प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में इन खालिस्तानियों ने शनिवार को अमेरिका में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने जमकर प्रदर्शन किया साथ ही एक पत्रकार की पिटाई भी कर दी। वहीं अब विदेश मंत्रालय की तरफ से इसको लेकर विरोध जताया गया है। रविवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कनाडा के उच्चायुक्त की एक बैठक बुलाई और इस बैठक में उन्होंने लगातार वाणिज्य दूतावास के पास हो रहे इस हंगामे को लेकर कड़ा रुख अपनाने के लिए कहा है। बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ये बैठक नई दिल्ली स्थित उच्चायुक्त के आवास पर बुलाई थी।

विदेश मंत्रालय ने रखा अपना बयान

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारतीय वाणिज्य दूतावास में सुरक्षा चूक को लेकर लगातार कनाडा के उच्चायुक्त को फटकार लगाते हुए उनसे जवाब मांगा है। कनाडा विदेश मंत्रालय की तरफ से ये कहा गया है कि ” लगातार हो रहे इस हमले को लेकर भारत सरकार ने स्पष्टीकरण देने को कहा है। इसके साथ ही पुलिस की मौजूदगी में पत्रकार के ऊपर हुए हमले साथ ही वाणिज्य दूतावास में लगातार हो रही सेंध को लेकर भी जवाब मांगा है।”

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Defamation Case: सदस्यता रद्द किए जाने के खिलाफ कांग्रेस ने किया आंदोलन का ऐलान

पहचाने गए लोगों को गिरफ्तार करने की मांग

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस बैठक में कनाडा के उच्चायुक्त से कहा कि ” जिन लोगों ने पत्रकार के ऊपर हमला किया है उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।” वहीं विदेश मंत्री ने कनाडा सरकार पर भरोसा जताते हुए कहा है कि ” कनाडा सरकार पर हमें पूरा भरोसा है कि वो हमारे राजनयिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही सरकार कड़े से कड़ा रुख अपनाकर इन खालिस्तानियों पर कार्रवाई भी सुनिश्चित करेगी।

ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में बड़ा खालिस्तानियों का उपद्रव

पिछले कुछ समय से ऑस्ट्रेलिया से लेकर अमेरिका तक खालिस्तानी उपद्रव करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इन खालिस्तानियों ने सबसे ज्यादा नुकसान भारतीय वाणिज्य दूतावास को पहुंचाया है। ऐसे में इन खालिस्तानियों ने शनिवार को भारत सरकार के विरोध में प्रदर्शन करते हुए एक पत्रकार को भी पीट दिया। इसकी जानकारी जैसे ही भारत के विदेश मंत्री को लगी उन्होंने कनाडा के उच्चायुक्त को बुलाकर उनसे जवाब मांगा है।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories