सोमवार, मई 13, 2024
होमविदेशUkraine Maa Kali: यूक्रेन ने विवादित पोस्ट करके आहत की भारतीयों की...

Ukraine Maa Kali: यूक्रेन ने विवादित पोस्ट करके आहत की भारतीयों की भावना, रोष बढ़ने पर मांगी मांफी

Date:

Related stories

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच जेलेंस्की ने लिया बड़ा फैसला, रक्षा मंत्री रेजनिकोव को किया बर्खास्त

Russia-Ukraine War: 500 दिनों से ज्यादा का समय हो गया लेकिन रूस और यूक्रेन के बीच चल रही युद्ध की आग आज भी धधक रही है। इसको लेकर खूब खबरे बन चुकी हैं। कोई इस युद्ध के दौरान हुई त्रासदी की बात कर रहा है तो कोई इस दौरान हुए जन-हानि की।

Ukraine Maa Kali: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को एक साल से अधिक का समय बीत चुका है। ऐसे में अभी भी रूस और यूक्रेन के मध्य खतरनाक जंग का माहौल बना हुआ है। ऐसे में यूक्रेन को भारत के साथ ही कई देशों से सहानुभूति मिल रही है। इसी बीच यूक्रेन की तरफ एक ऐसी हरकत की गई है, जिस पर पूरे भारत में रोष पैदा हो गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई विवादित पोस्ट

दरअसल, यूक्रेन ने हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से हिंदू देवी मां काली की एक आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की थी। यूक्रेन की इस हरकत के बाद भारतीयों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और यूक्रेन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली गई।

इसे भी पढ़ेंःBilawal Bhutto in SCO India: क्या भारत-पाकिस्तान के बीच बातचीत होगी शुरू? ड्रैगन के इशारे पर पाक कर रहा ये काम!

यूजर्स ने जमकर निशाना साधा

सोशल मीडिया पर यूजर्स द्वारा यूक्रेन पर जमकर निशाना साधा गया। कई लोगों ने यूक्रेन की इस हरकत को नीच हरकत करार दिया। उधर कई सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि यूक्रेन द्वारा भारत से मदद मांगने के बाद यूक्रेन ने ऐसी नीच हरकत की है। वहीं, कई यूजर्स ने भारतीय विदेश मंत्री से इस संबंध में कड़ा एक्शन लेने का आग्रह किया है।

यूक्रेन ने मांफी मांगी

हालांकि, यूक्रेन ने जल्द ही अपनी गलती पर ध्यान दिया और ट्वीट को हटा दिया। साथ ही यूक्रेन की उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय द्वारा की गई गुस्ताखी पर मांफी मांगी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि हमें अफसोस है कि यूक्रेन रक्षा मंत्रालय ने हिंदू देवी मां काली की विकृत फोटो को पोस्ट किया। उन्होंने कहा कि यूक्रेन और वहां के लोग अद्भुत भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं। हम सम्मान और आपसी मित्रता को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है।

जानिए क्या है पूरा मामला

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने एक फोटो को कैप्शन के साथ पोस्ट किया था। रक्षा मंत्रालय ने वर्क ऑफ आर्ट का कैप्शन देते हुए मां काली को बेहद ही अजीब तरीके से दिखाया गया था। बताया जा रहा है कि उनकी ये फोटो हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मर्लिन मुनरो से काफी मिलती-जुलती है। इस पोस्ट में धुएं के गुबार के ऊपर मां काली को दिखाया गया है। साथ ही मां काली के गले में खोपड़ियों की माला थी। तस्वीर में मां काली की जीभ बाहर दिख रही थी।

ये भी पढ़ें: Hero, Bajaj और TVS की ये मजबूत बाइक्स देखते ही खरीद लेते हैं लोग! माइलेज की कही जाती हैं बादशाह

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें