सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोHonda Shine से होगा Bajaj Platina 125 का मुकाबला, ABS तकनीक के...

Honda Shine से होगा Bajaj Platina 125 का मुकाबला, ABS तकनीक के साथ मार्केट में मचाएगी धूम

Date:

Related stories

Bajaj Platina 110 Bike: Hero Splendor Plus को कितनी टक्कर देती है बजाज की ये बाइक? देखें खासियत और फीचर

Bajaj Platina 110 Bike: बजाज (Bajaj) के बाइक की मांग भारतीय बाजार में खूब देखने को मिलती है। कहा जाता है कि ये कंपनी भारतीय परिवेश को ध्यान में रखते हुए अपने गाड़ियों का निर्माण करती है और देश के ज्यादातर हिस्सों में अपने पहुंच रखने का प्रयास करती है।

Bajaj की सस्ती Platina 125 आगे धूल फांकती हैं महंगी बाइक्स, माइलेज के दम पर बनी सुपरकिंग

 Platina 125CC ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। जो कि इसे बेहद खास बनाते हैं। इसेक इसके साथ ही  इस बाईक के 3 कलर ऑप्शन में उतारा गया है।

Bajaj Platina 125 ABS: इंडिया में इन दिनों टू-व्हीलर्स की काफी अच्छी मांग बनी हुई है। भारत में अधिकतर लोग मोटरसाइकिल को लेना पसंद करते हैं। अगर आप भी बाइक के शौकीन हैं और अपने लिए एक नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो समझिए कि आपका काम आसान हो गया है। दरअसल, देश में नए साल के साथ ही कई कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा किया है। वहीं, वाहन निर्माता कंपनियां अपने मशहूर मॉडलों को लगातार नए अपडेट के साथ पेश कर रही हैं। इसी बीच फेमस टू-व्हीलर कंपनी बजाज ने अपनी एक शानदार बाइक को नए अपडेट के साथ मार्केट में उतारा है।

ABS तकनीक के साथ आई Bajaj Platina 125

दरअसल, बजाज ऑटो ने Bajaj Platina 125 ABS को पेश किया है। ये बाइक 125cc इंजन के साथ एंटी ब्रेक लॉक सिस्टम वाली पहली और एकमात्र बाइक बन गई है। बजाज कंपनी इस सेगमेंट में अपनी पूरी तैयारी के साथ आ रही है। बजाज ने Bajaj Platina 125 ABS में शानदार लुक दिया है। बताया जा रहा है कि ये नई बाइक अपने स्टैंडर्ड मॉडल की तरह ही नजर आती है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें LED लाइटिंग का इस्तेमाल किया गया है। इंडियन मार्केट में इस बाइक का काफी इंतजार किया जा रहा है। कंपनी ने इसमें LED DRLS दिया है। साथ ही हेलोजीन हैडलैंप और अन्य शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: इस ELECTRIC CYCLE को 52 फीसदी की छूट के साथ खरीदें, 40KM की माइलेज के साथ मिलेगी डिस्क ब्रेक की सुविधा

Bajaj Platina 125 ABS के फीचर्स

वहीं, Platina 125 ABS तकनीक के बाद इसके आगे कोई भी बाइक टिक नहीं पाएगी। बताया जा रहा है कि इसका डिजाइन काफी शानदार है। कंपनी ने इसे 3 कलर विकल्प के साथ पेश किया है। इसमें एबोनी ब्लैक, कॉकटेल वाइट रेड और सैफायर ब्लू कलर दिया गया है। साथ ही इसमें 9.4bhp की ताकत और 9.81nm का अधिकतम टॉर्क दिया गया है। इस बाइक में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

इंजन125cc
ताकत9.4bhp
टॉर्क9.81nm
गियरबॉक्स 5 स्पीड मैनुअल
कलर एबोनी ब्लैक, कॉकटेल वाइट रेड और सैफायर ब्लू कलर

Bajaj Platina 125 ABS की खासियत

बजाज ने इस नई Platina 125 ABS बाइक में 20 फीसदी लंबा फ्रंट सस्पेंशन दिया है। साथ ही एबीएस की जानकारी के लिए स्पीडोमीटर और लंबी स्पिल्ट सीट दी गई है। एबीएस तकनीक की वजह से इसे चलाने में आसानी होगी। साथ ही तेज रफ्तार के दौरान इसका अच्छा ब्रेकिंग सिस्टम नजर आता है, इसलिए इसके एक्सीडेंट होने के चांस कम है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories