सोमवार, जून 24, 2024
होमऑटोBest Cars: ये CNG कारें कम कीमत में देती हैं सबसे दमदार...

Best Cars: ये CNG कारें कम कीमत में देती हैं सबसे दमदार माइलेज, स्पेसिफिकेशन जीत लेगी दिल

Date:

Related stories

Silent Heart Attack क्या है? जानिए लक्षण, कारण और बरतें ये सावधानियां

Silent Heart Attack: साइलेंट हार्ट अटैक आजकल लोगों के...

Best CNG Cars: भारत के अधिकतर शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 रुपये के करीब है। ऐसे में रोजाना कार से ऑफिस जाना काफी या फिर कही घूमने जाना बहुत महंगा साबित हो रहा है। इसी बीच अगर आप नई कार को घर लाने के लिए खोजबीन कर रहे हैं तो आपको यहां पर ध्यान देना चाहिए। ऐसे में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति की 3 CNG कारें हैं, जो दाम में कम है और इनकी माइलेज भी बढ़िया है।

Maruti Suzuki Celerio CNG

मारुति सुजुकी ने Maruti Suzuki Celerio CNG को बीते साल सीएनजी किट के साथ पेश किया था। कंपनी ने इसमें 1 लीटर का इंजन दिया है। वहीं, कंपनी का दावा है कि ये कार 35.60KM की माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.69 लाख रुपये है।

मॉडल Maruti Suzuki Celerio CNG
इंजन 998cc
ताकत 55.92bhp
टॉर्क 82.1nm
माइलेज 35.60km

Maruti Suzuki Dzire CNG

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है Maruti Suzuki Dzire CNG कार। कंपनी ने इस कार एक फैमिली सीएनजी कार के तौर पर काफी खास तरीके से तैयार किया गया था। ये कार 1197CC का इंजन और 31.12KM की माइलेज देने का दावा किया गया है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.23 लाख रुपये है।

मॉडल Maruti Suzuki Dzire CNG
इंजन 1197cc
ताकत 76.43bhp
टॉर्क 98.5nm
माइलेज 31.12km

Maruti Suzuki Alto 800 CNG

मारुति सुजुकी अपनी कारों में दमदार फीचर्स के लिए जानी जाती है। वहीं, ये कार एक बजट कार के तौर पर मशहूर है। अगर आप नई सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आप एक बार इस कार पर नजर डाल सकते हैं। इस कार में 800CC का इंजन मिलता है, जो इतनी क्षमता पर 40BHP की ताकत पैदा करती है। इस कार में 31.59KM का माइलेज मिलने का दावा किया जाता है। इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.03 लाख रुपये है।

मॉडल Maruti Suzuki Alto 800 CNG
इंजन 796cc
ताकत 40.36bhp
टॉर्क 60nm
माइलेज 31.59km
Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories