शनिवार, जून 8, 2024
होमऑटोBYD YangWang U8 सिंगल चार्जिंग पर देगी 1000KM की रेंज, इस खूबी...

BYD YangWang U8 सिंगल चार्जिंग पर देगी 1000KM की रेंज, इस खूबी की वजह से पानी पर भी भरेगी फर्राटा

Date:

Related stories

BYD YangWang U8: चीन की मशहूर कार कंपनी बीवाएडी अपनी यूनिक कारों की वजह से काफी खबरों में रहती है। इलेक्ट्रिक मार्केट में कंपनी ने एक बड़ा धमाका किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने अपने प्रीमियम ब्रांड YangWang के तहत एक नई एसयूवी को पेश किया है। कंपनी ने BYD YangWang U8 कार को काफी दमदार खूबियों से लैस किया है। इसकी सबसे बड़ी खूबी ये है कि ये कार ऑफरोडिंग के साथ पानी पर भी तैर सकती है। जी हां आपने सही पढ़ा है, ये कार पानी पर भी चल सकती है। जानें क्या है इसकी खासियत।

BYD YangWang U8 की खूबियां

BYD YangWang U8 इलेक्ट्रिक कार को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार पानी में 1 मीटर से 1.5 मीटर तक बिना डूबे पानी पर चल सकती है। कंपनी ने इसमें ICE इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी दी है। साथ ही 2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके साथ 75 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक भी है। ये 118bhp की ताकत पैदा करती है। वहीं, कंपनी ने इसमें 49.05kwh की बैटरी पैक दी है।

BYD YangWang U8 की धांसू रेंज

कंपनी का दावा है कि ये कार फुल चार्ज होने पर 1000km की रेंज देती है। इसकी मोटर 1184bhp की ताकत जनरेट करती है और 1280nm का टॉर्क देती है। इसकी टॉप स्पीड 200km की है। इलेक्ट्रिक वेरिएंट में ये 3.6 सेकेंड में ही 0-100 से स्पीड पकड़ लेती है। कंपनी ने बताया है कि इस कार को 110kw के डीसी चार्जर से चार्ज करने पर 18 मिनट में 30 से 80 फीसदी कार को चार्ज किया जा सकता है।

फीचर्सBYD YangWang U8
बैटरी49.05kwh
रेंज 1000km
ताकत1184bhp
टॉर्क1280nm
टॉप स्पीड200km

BYD YangWang U8 की कीमत

कंपनी ने बताया है कि इस कार को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसके गेट चारों तरफ से सील रहते हैं। ऐसे में पानी कार के अंदर नहीं आता है। ये कार आधे घंटे तक और 3 किलोमीटर तक पानी में तैर सकती है। इस कार में मल्टी जोन क्लाईमेट कंट्रोल, 22 स्पीकर सेटअप, वायरलैस चार्जर और कई धांसू फीचर्स दिए गए है। बीवाएडी ने इस कार को चीन की मार्केट में पेश किया है। इसकी कीमत 1.50 लाख डॉलर (भारतीय मुद्रा में करीब 1.25 करोड़) है। इस कार को भारत में लाया जाएगा या नहीं, फिलहाल इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें