मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोकिफायती कीमत में बढ़िया माइलेज देने वाली Hero Splendor का बजा डंका,...

किफायती कीमत में बढ़िया माइलेज देने वाली Hero Splendor का बजा डंका, एक महीने में बीके 2.65 लाख यूनिट्स

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

April 2023 Best Selling Two Wheelers: मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में काफी ज्यादा इजाफा देखने को मिल रहा है। ऐसे में चार पहिया ईवी से लेकर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तक सेल करने वाली की कंपनियां अपने नए-नए प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च कर रही हैं। वहीं अब भी कई नॉन इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री भी तेजी से हो रही है। क्योंकि Hero Motocorp ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Splendor के जरिए मार्केट में खलबली मचा रखी है। Hero की Splendor अब भी देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकल में से एक है और अप्रैल 2023 में भी बाइक शीर्ष स्थान पर है। यह बाइक देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर Honda Active के साथ Bajaj Pulsar और TVS Apache जैसे दो पहिया वाहनों को भी पीछे छोड़ चुकी है। तो इस आर्टिकल में हम आपको देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले टॉप 10 नॉन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के बारे में बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अपनी धाक जमाने आ रहा है Komaki TN 95, Keyless कंट्रोल के साथ मिलेगी ये स्मार्ट टेक्नोलॉजी

1 से लेकर 5वें स्थान तक ये टू-व्हिलर्स हैं टॉप पर

Hero ने अपनी Splendor बाइक की अप्रैल 2023 में 13.3 फीसदी की सालाना ग्रोथ के साथ 265225 यूनिट्स को सेल किया है। वहीं दूसरे नंबर पर Honda कंपनी और देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला Activa स्कूटर है और पिछले महीने इसकी बिक्री में 50.6 फीसदी की सालाना का उछाल देखा गया। क्योंकि Honda Activa की अब तक 246016 यूनिट्स बेची जा चुकी हैं। Bajaj कंपनी की Pulsar तीसरे नंबर पर है और इसकी 115371 यूनिट कि बिक्री होने के बाद ये दो पायदान आगे खिसक गई है। इनके अलावा Honda CB Shine और Hero HF Deluxe की क्रमशः 89261 यूनिट और 78700 यूनिट सेल हुई हैं।

5 से लेकर 10वें पायदान पर हैं ये टू-व्हिलर्स

छठे पायदान पर TVS Jupiter है और इस स्कूटर की अप्रैल 2023 में 59583 यूनिट्स की बिक्री हुई है। सातवें नंबर पर Suzuki Access है, जिसकी 52231 यूनिट्स को कंपनी ने बेचा है। ऐसे में Jupiter की सेल में 2.2% की सालाना गिरावट और Suzuki Access की बिक्री में 58.6% का उछाल देखा गया है। 8वें स्थान पर Bajaj Platina है, क्योंकि अप्रैल 2023 में इस बाइक की 46322 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। 9वें नंबर पर TVS Apache और 10वें स्थान पर TVS XL100 रही है। TVS Apache की सालाना बिक्री में वृद्धि देखने को मिली है और XL100 की सालाना सेल में कमी देखने मिली है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Sale: iPhone पर 8000 रुपये से ज्यादा का डिस्काउंट, बार-बार नहीं मिलता ऐसा धमाकेदार ऑफर

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories