बुधवार, मई 1, 2024
होमऑटोOla , TVS और Ather की क्या अब खैर नहीं? Honda Activa...

Ola , TVS और Ather की क्या अब खैर नहीं? Honda Activa Electric Scooter बढ़ाने आ रहा सबकी टेंशन

Date:

Related stories

150 km की जबरदस्त रेंज से Ola Electric S1 और Bajaj Chjetak को टेंशन में डालने आ रहा Honda Activa Electric Scooter!

साल 2023 के अंत तक या साल 2024 की शुरुआत में होंडा अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजारों में उतार सकता है। इसके कुछ अनुमानित फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत आदि सामने आई हैं।

Honda Activa Electric Scooter: देश की टॉप ऑटो कंपनियों में गिनी जानें वाली Honda की बाइक हो या स्कूटर लोगों को खूब भाते हैं। बात अगर होंडा की सबसे ज्यादा बिकने वाली एक्टिवा की हो तो क्या ही कहने। अपने ग्राहकों के इसी बढ़ते प्यार और विश्वास को देखते हुए कंपनी बहुत जल्द इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को मार्केट में लेकर आ रही है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Honda Activa Electric Scooter नाम से मार्केट में उतारा जाएगा। खबरों की मानें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगले साल 2024 में मार्केट में पेश किया जाएगा। इसका मुकाबला Ola S1 Series Scooters , TVS, Ather जैसी बड़ी कंपनियों से होगा।

Honda Activa Electric Scooter के संभावित फीचर्स

फीचरHonda Activa Electric Scooter
टॉप स्पीड50 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड
रफ्तार80-100 किमी प्रति घंटे 
बैटरीफिक्स बैटरी

Honda Activa Electric Scooter की लॉन्चिग और कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आ सकी है लेकिन खबर है कि, इसमें 130 मिमी फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक मिल सकता है। इसके साथ ही फिक्स बैटरी मिलने की भी उम्मीद की जा रही है। ये एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर बताया जा रहा है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में speedometer, tachometer, LED headlamp, Deluxe and Smart जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद है। होंडा की एक्टिवा 90 हजार के आस-पास की ऑन रोड कीमत पर आती है। लेकिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories