रविवार, मई 19, 2024
होमऑटोKia EV9 vs Volvo EX90: किस इलेक्ट्रिक SUV में मिलेगी धांसू रेंज,...

Kia EV9 vs Volvo EX90: किस इलेक्ट्रिक SUV में मिलेगी धांसू रेंज, यहां जानिए दोनों कारों में बड़ा फर्क

Date:

Related stories

क्या अपने इन दमदार फीचर्स से Hyundai ioniq 7 पर भारी पड़ेगी Kia EV 9? 15 मिनट चार्ज में दौड़ेगी 200 किलोमीटर!

किआ ने कुछ समय पहले ही अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार EV9 को प्रोडक्शन वर्जन को पेश किया था। इस कार को लॉन्च से पहले ही काफी पसंद किया जा रहा है। इसका जबरदस्त लुक, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।

Kia EV9 vs Volvo EX90: दुनिया की अधिकतर कार निर्माता कंपनियां पेट्रोल और डीजल से हटकर अलग फ्यूल बेस वाली कारों पर अधिक ध्यान देने लगी हैं। इसमें से एक ऑप्शन है इलेक्ट्रिक कारों का, जो इन दिनों काफी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काफी नई कारें आ रही हैं। ऐसे में Kia EV9 vs Volvo EX90 एक-दूसरे से कड़ा मुकाबला करती है। जानिए क्या है दोनों इलेक्ट्रिक SUV में बड़ा अंतर।

Kia EV9 के संभावित फीचर्स

इलेक्ट्रिक SUV सेगमेंट में किया कंपनी भी अपना दायरा बढ़ा रही है। इसी कड़ी में Kia EV9 को पेश कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इसमें दमदार इलेक्ट्रिक पावरट्रेन दिया गया है। इस कार में एक इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। इसमें 76KWH की बैटरी के साथ 215HP की ताकत और 350NM का टॉर्क दिया गया है। इतनी क्षमता के साथ ये कार 540KM की रेंज का दावा करती है।

इस कार में एक फ्लैट बोनट, एलईडी टेललाइट्स के साथ डीआरएलएस, अलॉय व्हील्स, इस कार के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें नेविगेशन बेस्ड स्मार्ट क्रूज कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, 14.5 इंच का टचस्क्रीन का इंफोटेनमेंट सिस्टिम, एडीएएस तकनीक के साथ इसमें काफी फीचर्स दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इस कार की शुरुआती कीमत 46 लाख रुपये हो सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी कोई भी आफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

Volvo EX90 के अनुमानित फीचर्स

वोल्वो की इस कार में डबल मोटर ई-पावरट्रेन दिया जा सकता है। इसमें 111kwh की बैटरी पैक दी जा सकती है। इतनी क्षमता पर ये कार 496HP की ताकत और 910NM का टॉर्क दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि इसमें 483km की रेंज मिल सकती है। इस कार में एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टिम, ऑडियो सिस्टम, एडीएएस तकनीक से लैस, साथ ही रूफ माउंटेड एलआईडीएआर सेंसर मिल सकता है। वहीं इस कार की कीमत 65 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। अभी तक इसकी कोई भी आधिकारिक जानकारी पता नहीं चल पाई है।

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories