गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोKia ने EV5 Electric SUV को किया लॉन्च, कम कीमत में रेंज...

Kia ने EV5 Electric SUV को किया लॉन्च, कम कीमत में रेंज कायल कर देगी

Date:

Related stories

Kia EV5 Electric SUV: कोरियाई कंपनी किआ ने अपनी बेहद जबरदस्त इलेक्ट्रिक SUV Kia EV5 को चीन में लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी के लॉन्च होते ही इसके फीचर्स की चर्चा होने लगी। चीन में इस कार को 17 लाख 30 हजार के आस-पास की कीमत में लॉन्च किया गया है।

चीन में लॉन्च हुई Kia EV5 Electric SUV

इस SUV की खासियत पर नजर डालें तो इसमें शानदार बॉडी दी गई है जो कि, इसे काफी अट्रेक्टिव बनाती है। इसका इंटीरियर भी काफी अच्छा है। आपको बता दें, किआ की EV6 और EV9 इलेक्ट्रिक गाड़ियां पहले से ही मार्केट में हैं। अब चीन में EV5 को पेश किया गया है। चीन में इसे पहले ग्लोबल स्ट्रेटेजिक मॉडल के तौर पर उतारा गया है। बताया जा रहा है कि, आने वाले समय में इसका मुकाबला कई बड़ी कंपनियों से है।

Kia EV5 Electric SUV के फीचर्स

फीचरKia EV5 Electric SUV
बैटरी64.2 kWh बैटरी दी गई है।
मोटर160-kW इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है।
रेंजरेंज 500 से 700 के बीच भी जा सकती है।
व्हील4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं।
सेफ्टीसेफ्टी के लिए ADAS सहित 7 एयरबैग्स दिए गे हैं।
अन्य खासियतL2+ level assisted driving, remote control smart parking and semi-automatic lane changing जैसी खासियत भी दी गई हैं।

आपको बता दें, किआ चीन में अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों का बिजनेस जमाना चाहती है, इसलिए आने वाले समय में कंपनी और भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश कर सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories