शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोइन धाकड़ फीचर्स के दम पर शहंशाह बनी Maruti Suzuki Swift कार,...

इन धाकड़ फीचर्स के दम पर शहंशाह बनी Maruti Suzuki Swift कार, खरीदने का प्लान है तो जरूर दें ध्यान

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Swift: अगर आप 6 से 8 लाख रुपये के बजट में किसी हैचबैक कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं। तो आप Maruti Suzuki Swift की तरफ देख सकते हैं। यह देश की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है और मार्च 2023 के महीने में इस हैचबैक कार की कुल 17559 यूनिट सेल हुई हैं। मतलब इस मामले में ये कार नंबर 1 पर है और इससे पता चलता है कि यह कार कितनी पॉपुलर है। अगर आप Maruti Suzuki Swift हैचबैक कार को खरीदने का प्लान कर रहे हो तो इसकी स्पेसिफिकेशन से लेकर फीचर्स और कीमत तक की सभी जानकारियां यहां देखें।

ये भी पढ़ें: MG Comet EV अब तेरा क्या होगा? छोटू सी Tata Nano Electric Car 300km की रेंज से ढाएगी कहर, जानें कब होगी लॉन्च

Maruti Suzuki Swift की स्पेसिफिकेशन

Maruti Suzuki Swift में 1197CC का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 6000 RPM पर 88.50 Bhp की पावर और 4400 RPM पर 113 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है और यह कार 22.38 किमी/प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। वहीं CNG मोड़ में यह कार 30.9 किमी/प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Maruti Suzuki Swift
Engine 1.2L K Series Dual jet
Power 88.50bhp Petrol & 76.43bhp CNG
Torque 113Nm Petrol & 98.5Nm CNG
Transmission 5-Speed Manual & Automatic
Mileage 22.38kmpl Petrol & 30.9Kmpl CNG
Features Multi-function steering wheel, power adjustable ORVMs, touch screen, automatic climate control, engine start stop button, anti-lock braking system, alloy wheels, fog lights, power windows front & rear

 

Maruti Suzuki Swift की कीमत

Maruti Suzuki Swift की कीमत की बात करें तो इंडिया में ये कार 5.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम से लेकर 9.03 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच उपलब्ध है। ये 4 मॉडल LXi, VXi, ZXi और ZXi+ ऑप्शन में उपलब्ध है। VXi और ZXi मॉडल में CNG का ऑप्शन दिया गया है। इसके अलावा Swift का ज्यादा बिकने वाला और वैल्यू फॉर मनी वेरिएंट VXi है और इस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत करीब 6.95 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। इसके VXi मॉडल में जरूरी फीचर्स दिए गए हैं। Maruti Suzuki Swift के सबसे ज्यादा बिकने का कारण इस कार की माइलेज, मेंटेनेंस कॉस्ट और बेहतर रीसेल वैल्यू है। Maruti Suzuki Swift की टक्कर Maruti Baleno और Tata Tiago जैसी कार से होती है।

ये भी पढ़ें: ये Symphony Wall Mount Air Cooler आपको कराएगा बर्फिली जगह का अहसास, दिखनें बिल्कुल Split AC जैसा

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories