शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोCitroen E C3 और Tata Tiago EV को टक्कर देने आ रही...

Citroen E C3 और Tata Tiago EV को टक्कर देने आ रही MG Comet Electric इलेक्ट्रिक कार, मिलेगी 300 किमी तक की ड्राइविंग रेंज!

Date:

Related stories

MG Comet Electric: एमजी मोटर्स आने वाले अप्रैल के महीने में अपनी सबसे छोटी और सबसे सस्ती 2-डोर इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर सकती है। इस कार का साइज मारुति की अल्टो और टाटा नैनो से भी छोटा होगा। यह कार सिट्रोएन ई सी3 और टाटा टिआगो ईवी को टक्कर देगी। इस कार की लंबाई मात्र 2.9 मीटर की है और हाल ही में इस कार के बारे में कंपनी ने खुलासा किया है। तो आइए देखते हैं कि क्या कुछ खास होगा इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में और कितनी कीमत पर इसे लॉन्च किया जा सकता है। ये गाड़ी Citroen E C3 और Tata Tiago EV को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें: 25 से 35 लाख रुपये की कीमत वाली ये कारें आपके लिए हो सकती हैं बेस्ट ऑप्शन, मॉडर्न फीचर्स से हैं लैस

MG Comet Electric कार की स्पेसिफिकेशन

एमजी की अपकमिंग कॉमेट ईवी कार दो अलग-अलग बैटरी पैक में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। जिसमें इसके एंट्री-लेवल वैरिएंट में 30kW का बैटरी पैक और इसके दूसरे हाई-एंड वैरिएंट में 50kW का बैटरी पैक मिलने की संभावना है। जो कि क्रमशः 200kms और 300kms तक की संभावित ड्राइविंग रेंज दे सकेंगे। इसके साथ ही इस कार की मोटर अलग-अलग बैटरी के हिसाब से 40bhp और 67bhp की पावर आउटपुट दे पाएगी। इस कार को ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल (GSEV) प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है।

Model MG Comet EV
Battery 30KW & 50KW
Range 200Km & 300Km
Power 40bhp & 67bhp
Exp Price 10 Lakh Ex Showroom

 

MG Comet Electric कार के अन्य फीचर्स

इसके अलावा इस कार का लुक और डिजाइन इंडोनेशिया में बिक रही वूलिंग एयर ईवी से काफी मिलता जुलता है। कंपनी ने इसके चार्जिंग पोर्ट के ढक्कन पर MG का लोगो दिया है। इसका फ्रंट बम्पर डुअल-टोन कलर में देखने को मिलता है। इसमें डे-टाइम एलईडी रनिंग लैंप, र्टिकली स्टैक्ड हेडलैंप और इंटीग्रेट किए हुए टर्न इंडिकेटर्स देखने को मिल रहे हैं।

इसके अलावा कंपनी इसमें 12 इंच के छोटे स्टील व्हील्स के साथ हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, वर्टिकल स्टैक्ड टेल-लैंप, एक फ्लैट रियर बम्पर और बड़ा रियर क्वार्टर ग्लास दिया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि MG अपनी इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार को भारत में 10 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें: BIG DISCOUNT: इन स्मार्टफोन पर मिल रही भारी छूट, 11 हजार रुपए से कम कीमत पर खरीदने का सुनहरा मौका

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories