बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोMG Comet EV vs Tata Tiago EV: किस कार में मिलेगी ज्यादा...

MG Comet EV vs Tata Tiago EV: किस कार में मिलेगी ज्यादा रेंज, एक मिनट में देखें दोनों में फुल कंपैरिजन

Date:

Related stories

MG Comet EV vs Tata Tiago EV: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में लगातार इजाफा देखा जा रहा है। इसमें कई देसी और विदेशी कंपनियों ने अपने तगड़े मॉड़लों को पेश किया है। बीते एक साल के अंदर कई इलेक्ट्रिक कारों ने मार्केट की रौनक को बढ़ाया है। ऐसे में यदि आप इलेक्ट्रिक कार लेने के लिए खोजबीन कर रहे हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है।

EV मार्केट में टाटा का धमाल

दरअसल, ब्रिटेन की कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाला है। वहीं, ईवी बाजार में पहले से टाटा की कई इलेक्ट्रिक कारें मौजूद हैं। इसमें टाटा मोटर्स की Tata Tiago EV कार भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: HERO SPLENDOR ELECTRIC लॉन्च होने के बाद भारतीय ऑटो मार्केट में मचाएगी तहलका, सिंगल चार्ज पर 300 किमी की रेंज के साथ होंगी ये खासियतें

MG Comet EV

एमजी की MG Comet EV में काफी धांसू फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में 20kwh की बैटरी पैक दी गई है। वहीं, कंपनी का दावा है कि ये कार सिंगल चार्ज पर  250km की दूरी तय कर सकती है। इस कार में 10.25 इंच की डबल टच स्क्रीन दी गई है। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, क्लाइमेट कंट्रोल और पावर फोल्डिंग मिरर जैसे दमदार फीचर्स दिए गए हैं।

वहीं, इस कार में दो दरवाजे ही दिए गए हैं। कार की पीछे की सीट पर काफी स्पेस दिया गया है। आपको बता दें कि ये कार अभी तक लॉन्च नहीं हुई है। ऐसे में इसकी कीमत का सिर्फ अंदाजा ही लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है इसे 10 लाख से 15 लाख के बीच बाजार में पेश किया जा सकता है।

Tata Tiago EV

टाटा की Tata Tiago EV में 24kwh की बड़ी बैटरी पैक दी गई है। इस बैटरी पैक पर ये कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 315km की रेंज देती है। टाटा की इस शानदार कार में कई फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस कार में कनेक्टेड कार टेक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल औऱ ऑटो हैंडलैंप्स दिए गए हैं। टाटा की ये कार देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। इसकी एक्सशोरूम कीमत 10 लाख रुपये से कम है।

मॉडल MG Comet EV Tata Tiago EV
बैटरी 20kwh 24kwh
रेंज 250km 315KM
फीचर डबल डोर चार दरवाजे
स्पेशल फीचर इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, क्लाइमेट कंट्रोल टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल

ये भी पढ़ें: IPHONE 15 का इंतजार कर रहे यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेंगे ये खास फीचर

 

 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories