शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोIPL से जुड़कर Tata Tiago EV पहुंचेगी घर-घर, जानें क्यों ये सस्ती...

IPL से जुड़कर Tata Tiago EV पहुंचेगी घर-घर, जानें क्यों ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन रही लोगों की पहली पसंद?

Date:

Related stories

Tata Tiago EV: भारत में क्रिकेट का सबसे बड़ा त्योहार कहे जाने वाला इंडियन प्रीमियर लीग यानि कि आईपीएल का आगाज शुक्रवार से हो चुका है। ऐसे में आईपीएल के 16वें एडिशन 2023 में देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV को प्रदर्शित करेगी। दरअसल, टाटा मोटर्स की Tata Tiago EV इस बार के आईपीएल सीजन के लिए आधिकारिक पार्टनर बनी है।

लगातार 6वें बार बनी बनी आधिकारिक पार्टनर

मालूम हो कि टाटा मोटर्स की कारों की गिनती काफी अच्छे लेवल पर की जाती है। भारतीय ऑटो सेक्टर में टाटा मोटर्स की काफी बड़ी हिस्सेदारी है। इसी वजह से टाटा की कारों की काफी मांग बनी रहती है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स आईपीएल में लगातार 6वें बार आधिकारिक पार्टनर बनी है। टाटा साल 2018 से आईपीएल की आधिकारिक पार्टनर है।

कंपनी का क्या है प्लान

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबेलिटी लिमिटेड के मार्केटिंग, सेल्स एंड सर्विस स्ट्रैटेजी हेड विवेक श्रीवत्स ने कहा कि हम टाटा आईपीएल के साथ अपनी नई ईवी को प्रदर्शित कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक हैचबैक टाटा टियागो ईवी को दिखाएंगे। विवेक श्रीवत्स ने कहा कि हम इस कार के जरिए बड़े शहरों के साथ ही छोटे शहरों में भी शोकेश करेंगे। उन्होंने कहा कि हम इस ईवी कार को भारत के हर वर्ग तक पहुंचाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम इस साझेदारी से अच्छी सेल हासिल करना चाहते हैं। इसके अलावा भारत में ईवी कार को बढ़ाने के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन करना चाहते हैं।

टाटा करेगी ये बड़ा काम

आईपीएल के दौरान टाटा मोटर्स इस बड़े प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके सभी 12 स्टेडियों में टाटा टियागो ईवी को प्रदर्शित करेगी। साथ ही कंपनी टियागो ईवी को खरीदने के 100 कारणों का प्रचार भी करेगी। कंपनी का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोग ईवी कारों की तरफ आकर्शित हो।

किसे मिलेगी Tata Tiago EV

इसके अलावा आईपीएल के हर मैच के विनर को 1 लाख रुपये की नगद राशि के साथ ट्रॉफी भी देगी। साथ ही कंपनी स्ट्राइकर अवार्ड की मेजबानी भी करेगी। पूरे आईपीएल सीजन में सबसे अच्छी स्ट्राइरेट वाले खिलाड़ी को नई टाटा टियागो ईवी से नवाजा जाएगा।

Tata Tiago EV के फीचर्स

मॉडल Tata Tiago EV
बैटरी पैक 19.2kwh
रेंज 250km
ताकत 60.34bhp
चार्जिग टाइम 2.6 घंटे
ट्रांसमिशन ऑटोमेटिक

 

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories