शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोHarley Davidson X440 और Royal Enfield Classic 350 को टक्कर देने वाली...

Harley Davidson X440 और Royal Enfield Classic 350 को टक्कर देने वाली Triumph Speed 400 के दाम में इजाफा, जानें नई कीमत

Date:

Related stories

Bajaj की Pulsar 220F और Honda की 100CC वाली बाइक्स सहित ये मोटरसाइकिल आ रहीं धूम मचाने, फीचर्स दिल जीत लेंगे

इस महीनें कई बाइक कंपनियां अपनी नई मोटरसाइकिलों को देश की ऑटो मार्केट में लॉन्च करेंगी। इसमें Updated RE 650 Twins, Triumph Street Triple R, RS, Bajaj Pulsar 220F, Honda की 100cc bike शामिल है।

Triumph Speed 400: मोटरसाइकिल सेगमेंट में कई कंपनियां धूम मचा रही है। इनमें हीरो, होंडा, बजाज और टीवीएस का भी नाम शामिल है। मगर बीते दिनों ब्रिटिश बाइक कंपनी ट्रॉयंफ ने भारतीय बाजार में बजाज ऑटो के साथ मिलकर एक धांसू बाइक लॉन्च की थी। हम ट्रॉयंफ स्पीड 400 (Triumph Speed 400) की बात कर रहे हैं। अब ट्रॉयंफ ने अपनी लेटेस्ट मोटरसाइकिल के दाम में इजाफा कर दिया है। अगर आप इस बाइक को खरीदने की सोच रहे थे तो आपको ये खबर काफी बड़ा झटका दे सकती है।

Triumph Speed 400 की कीमत में इजाफा

आपको बता दें कि ट्रॉयंफ ने स्पीड 400 को 2.23 लाख रुपये की एक्सशोरुम कीमत पर लॉन्च किया था। कंपनी ने इस बाइक की कीमत में 10 हजार की बढ़तरी की है। इसके साथ ही अब इस बाइत की कीमत 2.33 लाख रुपये एक्सशोरुम हो गई है। ट्रॉयंफ ने इस बाइक की बुकिंग कीमत में इजाफा करते हुए इसे 2 हजार से बढ़ाकर 10 हजार कर दिया है। कंपनी के मुताबिक, बुकिंग अमाउंट रिफंडेबल है इस बाइक को खरीदने के लिए आपको ट्रॉयंफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Triumph Speed 400 की खूबियां

ट्रॉयंफ स्पीड 400 को सिंगल वेरिएंट और 3 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया था। ये बाइक कॉर्निवल रेड, केस्पियन ब्लू और फैंटम ब्लैक रंगों में आती है। ट्रॉयंफ के ये बाइक बजाज ऑटो के साथ मिलकर तैयार की गई है। ट्रॉयंफ की ये बाइक सबसे अफोर्डेबल बाइक है। इसमें एलईडी लाइटिंग के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, लार्ज अनॉलॉग स्पीडोमीटर, एंटी थेफ्ट स्टैंडर्ड और डबल चैनल एबीएस दिया गया है।

फीचर्सTriumph Speed 400
इंजन398.15cc
ताकत39.05bhp
टॉर्क37.05nm

Triumph Speed 400 का इंजन

ट्रॉयंफ के पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 398.15cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो कि लिक्विड कूल्ड तकनीक पर काम करता है। इतनी क्षमता पर ये 39.05bhp की ताकत और 37.05nm का टॉर्क पैदा करता है। इसके फ्रंट में बिग पिस्टन फ्रंट फोर्क सस्पेंशन और प्री लोड एडजेस्टेबल सस्पेंशन मिलता है। वहीं, रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है। इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में रोटर ब्रेकिंग दी गई है। इस बाइक का मुकाबला Harley-Davidson X440  और Royal Enfield Classic 350 से हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories